व्यापार

सिर्फ 2 रुपये ज्यादा खर्च कर पाएं 93 जीबी ज्यादा डेटा

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) पिछले कुछ दिनों में अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाये रखने के लिए कई नए प्लान लेकर आई है। जिसमें 597 रुपये वाले से प्लान से लेकर 3,499 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। ऐसे में आज हम बिना डेली लिमिट के साथ आने वाले जियो के 597 रुपये वाले और जियो के 599 रुपये वाले प्लान की तुलना करने जा रहे हैं, जिसमें ग्राहक मात्र 2 रुपये ज्यादा खर्च कर आप 93 जीबी डेटा का लाभ उठा सकते हैं। तो आईये जानते हैं दोनों प्लान के बारे में विस्तार से।

जियो का 597 रुपये वाला प्लान 90 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें ग्राहकों को 75GB डेटा मिलता है। रोजाना डेटा इस्तेमाल करने की कोई लिमिट नहीं है। यानी, आप एक दिन में 75GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर आप 90 दिनों तक भी चला सकते हैं। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान में हर दिन 100 SMS भी मिलता है। इसके अलावा जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

जियो के 599 रुपये वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें ग्राहकों को रोजाना 2GB डेटा मिलता है। यानी, इस तरह जियो यूजर्स कुल 168GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा इसमें जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी प्लान में मिलता है। दोनों प्लान की तुलना एक साथ की जाएं तो 599 रुपये वाला प्लान ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि ग्राहक मात्र 2 रुपये अधिक खर्च कर 93 जीबी डेटा का लाभ उठा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button