व्यापार

सोलर एनर्जी के क्षेत्र में उतर सकते हैं मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) सोलर एनर्जी (Solar Energy) के क्षेत्र में बड़ा दांव लगाने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance) ने यूरोप की सोलर पैनल बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी आरईसी ग्रुप (REC Group) को खरीदने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सौदे को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL News) की चाइना नेशनल केमिकल कॉर्प (China National Chemical Corporation-ChemChina) से बातचीत जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 1 से 1.2 अरब डॉलर में हो सकता है.

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में ग्रीन एनर्जी सेक्टर में उतरने का फैसला किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस सौदे के लिए 50 से 60 करोड़ डॉलर का फंड जुटाने के लिए दुनियाभर के बैंकों से बातचीत कर रही है. वहीं दूसरी ओर बाकी बची हुई राशि इक्विटी के जरिए जुटाई जाएगी. बता दें कि आरईसी ग्रुप का मुख्यालय नॉर्वे में है यह सिंगापुर में रजिस्टर्ड है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Pirelli Tyres Syngenta में ChemChina की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है. बता दें कि REC Group फोटोवॉल्टेइक एप्लिकेशंस मल्टी क्रिस्टालाइन वैफर्स के लिए सिलिकॉन मैटेरियल बनाता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस (Reliance News) आरईसी के सौदे को लेकर कुछ हफ्ते में औपचारिक ऐलान हो सकता है. हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Latest Update) की इस ओर से इसको लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार किया है. बता दें कि सन 1996 में आरईसी ग्रुप की स्थापना हुई थी 2000 के शुरू में कंपनी का आईपीओ आया था

Related Articles

Back to top button