राजनीति

3 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे जिग्नेश मेवानी और कन्हैया कुमार, 3:30 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली: भाकपा नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी मंगलवार दोपहर को करीब 3 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके साथ ही वह 3:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

दोनों अगले साल भाजपा शासित गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हो रहे हैं। कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) में शामिल हो गए थे और उन्हें बिहार की बेगूसराय सीट से भाजपा के गिरिराज सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

कन्हैया के करीबी सूत्रों ने बताया कि भाकपा नेता के आज नई दिल्ली में कांग्रेस में जाने की संभावना है। मेवाणी, जो गुजरात में एक निर्दलीय विधायक हैं और वडगाम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने शनिवार को घोषणा की कि वह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, “28 सितंबर को मैं कन्हैया कुमार के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होऊंगा।”

मेवाणी, जो राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच (आरडीएएम) के संयोजक भी हैं, उन्होंने 2017 में कांग्रेस के समर्थन से बनासकांठा जिले की वडगाम विधानसभा सीट जीती थी। मेवाणी के कांग्रेस में प्रवेश से उस पार्टी को उत्साह मिलने की उम्मीद है, जो जाहिर तौर पर अनुसूचित जाति समुदाय को लुभा रही है।

Related Articles

Back to top button