ज्ञान भंडार

प्रशासन की नाक के नीचे बिलासपुर में सड़क निर्माण में भारी धांधली

road-constructionबिलासपुर. छत्तीसगढ़ छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर के कोटा क्षेत्र में सड़क निर्माण में भारी अनियमितता देखने को मिली है.

दरअसल, कोटा बेलगहना मार्ग में पीडब्लूडी ठेका में सड़क निर्माण करवा रहा है, लेकिन सड़क निर्माण में ठेकेदार ही खुलेआम गड़बड़ी कर रहे हैं और ठेकेदार की मनमानी को पीडब्लूडी के अधिकारी संरक्षण देने मे जुटे हैं.

कोटा से मात्र तीन किलोमीटर दूर पर ठेकेदार सड़क निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें विभागीय नियम की धज्जियां उड़ाते हुए सड़क निर्माण कराया जा रहा है. जांच के दौरान मौके पर ना तो ठेकेदार था और ना ही पीडब्लूडी से कोई अधिकारी मॉनिटरिंग के लिए मौजूद था.

दिलचस्‍प बात यह है कि वहां ठेकेदार के बजाय एक कर्मचारी काम करवा रहा था. उसने बताया कि इस मार्ग मे कोटा से मटेरियल लाया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि कभी-कभी खुद ही मोटाई नाप लेते हैं.

पीडब्लूडी के अधिकारियो के बारे में पूछे जाने पर निरीक्षण कर कोटा लौटने की बात कही, लेकिन फोन पर उनके बात करने की कोशिश की गई और उनका नंबर बंद मिला.

दिलचस्‍प बात यह है कि कोटा क्षेत्र के इस गांव में हो रहे सड़क निर्माण पर बड़े अधिकारियों की नजर नहीं जाती, जिसके कारण कोटा के अधिकारी ठेकेदार को लाभ पहुंचाने और उसका लाभ लेने के लिए शासन की योजनाओ को ठेंगा दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button