राज्यराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री-मंडल द्वारा लिये गये जनहितकारी निर्णय पर आभार व्यक्त किया

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्री-मंडल द्वारा लिये गये गुना और श्योपुर जिलों में घरों के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी जैसे जनहितकारी निर्णयों के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि पीएमएवाइआर के तहत मध्यप्रदेश के गुना और श्योपुर जिलों में लगभग 23 हजार 928 घरों के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी देने से इस राशि से निर्माण कार्यों में तेजी आयेगी और हम और अधिक परिवारों को पक्के मकान उपलब्ध करा सकेंगे। अपने मकान का मालिक होना सबका सपना होता है। पीएमएवाइआर प्रदेश के हमारे जनजातीय भाई-बहनों के लिए एक बड़ा वरदान रही है। अब इस योजना में गुना जिले में 4762 और श्योपुर जिले में 19 हजार 166 मकान बनाकर जनता के सपने साकार किये जायेंगे।. इन विकास परियोजनाओं पर कुल 327 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री-मंडल ने राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण योजना को स्वीकृति प्रदान कर युवाओं के जीवन में आत्म-निर्भरता का रंग भरा है। इसके माध्यम से अगले 5 वर्षों में लगभग 7 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। केंद्रीय मंत्री-मंडल ने राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण योजना के अंतर्गत वर्ष 2021-22 से 2025-26 तक की अवधि के लिए अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षुकों को 3,054 करोड़ रुपये की वृत्तिका सहायता देने की स्वीकृति दी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने केंद्रीय मंत्री-मंडल द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करने के निर्णय का अभिनंदन करते हुए कहा कि इस निर्णय से देश के 80 करोड़ गरीब भाई-बहनों के जीवन को सुगम बनाया गया है। यह निर्णय अभूतपूर्व और अभिनंदनीय है।

Related Articles

Back to top button