स्पोर्ट्स

धोनी का ‘तुरुप का इक्का’ दिलाएगा भारत को अफ्रीका में जीत! घरेलू क्रिकेट में उगल रहा है आग

रांची: देश में घरेलू क्रिकेट के टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआतहो गई है. इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से चेन्नई के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र की कप्तान कर रहे ऋतुराज ने लगातार दो मैचों में दो शतक बना दिए हैं. जिसके बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए अपना दावा ठोक दिया है.

एक बार फिर से लगाया शतक

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तहलका मचा चुके ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ टीम के लिए बेहतरीन शतक बनाया. महाराष्ट्र के लिए ओपनिंग कर रहे ऋतुराज ने 105 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने छक्का जड़कर 100 का आंकड़ा पार किया. बता दें कि एक दिन पहले ही इस बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में भी शतक जमाया था. उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ठोका दावा

ऋतुराज के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है. वो IPL 2021 में सबसे ज्यादा 636 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी महाराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा 259 रन बनाए थे. इसके अलावा ऋतुराज ने श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के लिए टी20 डेब्यू किया था. अब अगले महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत कर दिया है.

Related Articles

Back to top button