राष्ट्रीय

जुकरबर्ग के बाद याहू की CEO मेरिसा के घर गूंजी किलकारियां, बनीं जुड़वा बेटियों की मां

Yahoo-CEO-Marissa-Mayerरायपुर. छत्तीसगढ़ फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बाद याहू की सीईओ मेरिसा मेयर के घर भी बेटी ने जन्‍म लिया है. सबसे दिलचस्‍प बात यह है कि मेरिसा ने जुड़वा बेटियों को जन्‍म दिया है.

40 वर्षीय मेरिसा मेयर और उनके पति जकारी बोग को पहले से तीन साल का बेटा है, जिसका नाम मैक्‍लिस्‍टर है. इस बार जुड़वा बेटियों की मां बनने पर मेरिसा मेयर ने ट्वीट कर अपनी खुशी को जाहिर किया है.

मेरिसा मेयर ने ट्वीट किया है, ‘जैक और मुझे आज सुबह जुड़वा बच्‍चे पाने का सौभाग्‍य मिला है. हमारा परिवार काफी अच्‍छा महशूस कर रहा है.’

याहू के प्रवक्‍ता ने बताया कि मारिया और उनके दोनों बेटियां पूरी तरह स्‍वस्‍थ्‍य हैं.

पिछले कुछ दिनों से चर्चा है कि याहू अपना इंटरनेट का बिजनेस बेचने की तैयारी में है. इसलिए मेरिसा मेयर को सीईओे की कुर्सी से हटाया जा सकता है. हालांकि अगर मेरिसा से सीईओ की कुर्सी छिनी जाती है तो उन्‍हें इसके बदले याहू 36.1 मिलियन डॉलर (करीब 240 करोड़ रुपए) देगी.

बताया जाता है कि मेरिसा मेयर शुरुआती दिनों में एक मामूली से ग्रोसरी स्टोर में एक क्लर्क की तरह काम करती थीं. वहीं एक समय ऐसा भी रहा जब फोर्ब्स मैगजीन ने मेरिसा को दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में 22 वें नंबर पर रखा था.

पिछले साल बेस्ट पेड एक्जिक्युटिव्स में भी मेरिसा मेयर को शामिल किया गया था. उस समय उनका पैकेज स्टॉक समेत 42 मिलियन डॉलर (करीब 280 करोड़ रुपए) था.

बेटी के जन्‍म पर जुकरबर्ग ने किया था सबसे बड़ा दान

फेसबुक के संस्‍थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग पिछले बुधवार को बेटी के पिता बने थे. पत्‍नी प्रिसिला चान ने बेटी को जन्म दिया था. उन्‍होंने बेटी का नाम मैक्स रखा है. बेटी के जन्‍म पर जुकरबर्ग ने फेसबुक में अपने और पत्नी के नाम जितने शेयर हैं, उसका 99 फीसदी हिस्सा आने वाले वर्षों में डोनेट करने का ऐलान किया था.

जुकरबर्ग अपनी बेटी के लिए दुनिया को बेहतर जगह बनाने के मकसद से शेयर डोनेट करना चाहते थे. इस चैरिटी का नाम होगा चान-जुकरबर्ग इनिशिएटिव. जुकरबर्ग ने यह ऐलान अपने फेसबुक पेज पर किया.

Related Articles

Back to top button