स्पोर्ट्स

बुरा फंसा ये क्रिकेटर साइबर ठग में लुटाए 1 लाख से ज्यादा दर्ज हुआ पूरा मामला

नई दिल्ली: साइबर क्राइम आजकल पूरे देश में बहुत ज्यादा बढ़ गया है. आए दिन काफी सारी खबरें इसी बात को लेकर आती रहती हैं कि ऑनलाइन ठगों ने किसी ना किसी को बड़ी हानी पहुंचाई है. लेकिन इसी बीच ऐसी ही एक खबर क्रिकेट के मैदान से भी आई है. बता दें कि एक दिग्गज क्रिकेटर को ऑनलाइन ठगों ने लाखों की चपत लगा दी है.

बुरी तरह फंसा ये दिग्गज खिलाड़ी
पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विनोद कांबली को साइबर ठगों ने एक लाख रुपये की चपत लगा दी है जिसके बाद इस संबंध में बांद्रा पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए कांबली को फोन किया और उन्हें एक ‘लिंक’ भेजा. कांबली द्वारा उस लिंक को खोलते ही कुछ देर बाद उनके खाते से एक लाख रुपये निकल गए.

दर्ज हुआ आरोप
अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपियों की तलाश जारी है. बांद्रा पुलिस को जैसे ही इस मामले की शिकायत मिली उन्होंने साइबर पुलिस और बैंक की मदद से पैसों का लेनदेन रिवर्स करवा लिया. अब पुलिस उस अकाउंट होल्डर की डिटेल निकालने में लगी है, जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए.

ऐसा रहा करियर
अपने करियर के दौरान विनोद कांबली ने 17 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 54.20 के औसत से कुल 1084 बनाए. उनका बेस्ट स्कोर 227 रन रहा. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 4 शतक और तीन हाफ सेंचुरी बनाईं. वनडे क्रिकेट में कांबली ने 104 मैचों की 97 पारियों में 32.59 के औसत से कुल 2477 रन बनाए. ऐसा माना जाता था कि कांबली एक दिग्गज क्रिकेटर के तौर पर क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. लेकिन उनका करियर विवादों के बाद खत्म हो गया.

Related Articles

Back to top button