स्पोर्ट्स

लगातार 3 शतक ठोकने वाले ऋतुराज गायकवाड़ के फैन हुए दिलीप वेंगसरकर, कहा- दक्षिण अफ्रीका में ODI खिलाओ

नई दिल्ली: भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है जबकि वनडे टीम की घोषणा होना अभी बाकी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से शुरू होने वाले तीन मैचों के वनडे सीरीज से पहले चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं, जोकि इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोल रहा है। वह टूर्नामेंट के चार मैचों में अबतक लगातार तीन शतक जड़ चुके हैं। अपने इस प्रदर्शन के दम पर गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है।

इस बीच, पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने भी 24 साल के गायकवाड़ भारत की वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की है। वेंगसरकर ने कहा, ‘सिलेक्टर्स को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों को चुनना चाहिए। खुद को साबित करने के लिए उसे और कितने रन बनाने होंगे? चयनकर्ताओं क लिए उसे तुंरत चुनने और वनडे टीम में शामिल करने का यह सही मौका है। वह नंबर 3 पर अच्छी बैटिंग कर सकते हैं। ऋतुराज अब 18 या 19 साल के नहीं हैं। वह अब 24 साल के हो चुके हैं। ऐसे में कोई मतलब नहीं बनता कि हम उन्हें चुनने के लिए उनके 28 साल के होने का इंतजार करें।’

गायकवाड़ फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 4 मैच में अबतक 435 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 154 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। गायकवाड़ ने बुधवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ 136, गुरुवार को छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबादउ 154 रन और फिर केरला के खिलाफ 124 रन की शतकीय पारी खेली। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले इस बल्लेबाज ने इस साल आईपीएल में 16 मैच में 635 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप कैप अपने नाम किया था। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किया है।

Related Articles

Back to top button