स्पोर्ट्स

इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया सबको हैरान, अचानक कह दिया खेल को अलविदा

नई दिल्ली: अपने आंसुओं पर बमुश्किल काबू पाते हुए बार्सीलोना के स्ट्राइकर सर्जियो एगुएरो ने स्वास्थ्य कारणों से बुधवार को फुटबॉल को तुरंत प्रभाव से अलविदा कह दिया है. अर्जेंटीना के 33 वर्ष के स्ट्राइकर एगुएरो स्पेनिश लीग में 30 अक्टूबर को अलावेस के खिलाफ बार्सीलोना के मैच में सीने पर हाथ रखकर मैदान से बाहर चले गए थे. उसके बाद उन्होंने दिल से जुड़े कई टेस्ट कराए.

अचानक किया सभी को हैरान
एगुएरो ने अश्रुपूरित नेत्रों से प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्होंने खेल से विदा लेने का फैसला कर लिया है. इस मौके पर बार्सीलोना के खिलाड़ी, बोर्ड के सदस्य, एगुएरो के परिजन और पूर्व साथी मौजूद थे. उन्होंने कहा, ‘मैं यहां रूककर अपने साथी खिलाड़ियों की मदद करना चाहता था लेकिन हर बात के पीछे कोई कारण होता है.’

दिल के करवाए कई टेस्ट
उन्होंने कहा कि उन्होंने दस दिन पहले ही यह फैसला कर लिया था. उन्हें दिल के पहले टेस्ट के बाद बताया गया था कि शायद वह फिर नहीं खेल सकेंगे. दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक एगुएरो दस साल तक मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलने के बाद बार्सीलोना से आफ सीजन में जुड़े थे.

शानदार था रिकॉर्ड
एगुएरो ने सिटी के लिए 260 गोल किए जो क्लब का रिकॉर्ड है. उन्होंने प्रीमियर लीग में 184 गोल दागे जिसमें 12 हैट्रिक शामिल हैं. किसी विदेशी खिलाड़ी के यह सर्वाधिक गोल है और समग्र सूची में उनका स्थान चौथा है.

Related Articles

Back to top button