स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड टीम दो बार करेगी पाकिस्तान का दौरा

नई दिल्ली: इस साल दौरा रद्द करने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में लिमिटेड ओवरों की सीरीज के दस मैचों के लिए पाकिस्तान लौटेगी। न्यूजीलैंड ने इस साल रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टॉस होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से लिमिटेड ओवरों का दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड ने भी अपना छोटा पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया। अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड पाकिस्तान दौरे पर पांच वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। तारीखों और वेन्यू को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम दिसंबर 2022 में पाकिस्तान दौरा करके दो टेस्ट खेलेगी, जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। इसके साथ दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। पीसीबी ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई।

राजा ने कहा, ”मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं। मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।” इस घोषणा पर न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जक्यूटिव डेविड व्हाइट ने कहा, “हमारे संबंधित अध्यक्षों रमीज राजा और मार्टिन स्नीडन ने दुबई में रहते हुए बात की और दोनों बोर्ड के बीच के बंधन को और मजबूत करते हुए उपयोगी और रचनात्मक चर्चा की।” पाकिस्तान अब मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की आठ टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी-20 इंटरनेशनल की मेजबानी करेगा।

Related Articles

Back to top button