टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

बर्फीली हवाओं के बीच कोहरे में लिपटा उत्तर भारत, पूरा हफ्ता होगी परेशानी

नई दिल्ली: उत्तराखंड, हिमाचल और जम्‍मू कश्‍मीर समेत पहाड़ी राज्‍यों में हुई बर्फबारी से देश की राजधानी दिल्‍ली कड़ाके की ठंड में ठिठुर गई है। सर्द हवाओं के चलने के साथ गुरुवार को पूरे उत्तर भारत सहित दिल्‍ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे से ज्‍यादातर इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई। कोहरे ने वाहनों की रफ्तार थाम दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के पालम इलाके में आज सुबह साढ़े चार बजे घना कोहरा देखा गया। इस दौरान विजिबिलिटी 50 मीटर से 100 मीटर की ही रही. उधर, राजधानी के सफदरजंग इलाके में सुबह सात बजे के दौरान घना कोहरा देखा गया. इस दौरान यहां की विजिबिलिटी तकरीबन 100 मीटर रही। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ और लाजपत नगर इलाके में ठंड और कोहरे का कहर देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने भी कोहरे के छाए रहने की संभावना जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस पूरे हफ्ते शहर में कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है. विज्ञान विभाग ने कहा था कि 12 और 13 जनरवरी को घना कोहरा छाए रहेगा।

सर्द हवाओं के चलते दिल्ली के लोग बीते दिनों से गलन भरी ठंड का सामना कर रहे हैं, लेकिन, अब दिन के तापमान में इजाफा होने की उम्मीद है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच दिन के अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन भर खिली हुई धूप के चलते अगले दो दिनों के बीच अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। गुरुवार को दिन में आसमान साफ रहेगा. इस दौरान तापमान 20 से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button