स्पोर्ट्स

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से निराश फैंस और दिग्गज, यादगार लम्हों के लिए कहा धन्यवाद

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. विराट ने महेंद्र सिंह के रिटायरमेंट के बाद साल 2014 में यह जिम्मेदारी ली थी औऱ सात साल में 68 मैचों में टीम की कप्तानी की थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को खत्म हुई टेस्ट सीरीज में टीम को हार मिली थी. इसके दिन बाद ही कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

कोहली के इस फैसले के बाद भारतीय फैंस का दिल टूट गया. दिग्गजों से लेकर एक्टर, नेता सभी ने ट्विटर पर कोहली के फैसले पर निराशा जाहिर की साथ ही उन्हें शानदार कप्तानी के मुबारकबाद भी दी.

सोशल मीडिया पर लोगों ने जाहिर की निराशा
बीसीसीआई ने विराट कोहली को उनकी शानदार कप्तानी के धन्यवाद कहा. कोहली के ट्वीट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘बीसीसीआई विराट कोहली को उनकी लीडरशिप के लिए शुभकामनाएं देता है. वह अपनी कप्तानी में टीम को नई ऊंचाइयों पर लेकर गए. उन्होंने 68 मैचों में टीम की कप्तानी की और 40 से ज्यादा जीत दिलाई.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कोई भी फैन नहीं चाहता था कि आप ऐसे जाएं. हार के बाद. बतौर कप्तान आपका उत्साह, आपकी मौजूदगी काफी प्रभावित करते हैं. अपने हमेशा खुद आगे आकर टीम की लीड किया और टीम को भी जिम्मेदारी लेना सिखाया. हम आपको मिस करेंगे.’

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली को उनके शानदार कप्तानी कार्यकाल के लिए बधाई. आपने टीम को एक निडर और फिट टीम बनाया जो देश में और बाहर भी जीत हासिल करती थी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जीत हमेशा खास रहेगी.

Related Articles

Back to top button