स्पोर्ट्स

ICC Womens World Cup: भारत का विजयी आगाज, पाकिस्तान को 107 रन से हराया

नई दिल्ली: भारत ने जीत के साथ आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 का विजयी आगाज किया है। पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने पाकिस्तान को 137 रनों पर ऑलआउट कर यह मैच 107 रनों से जीता। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 245 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन (30) को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं छू पाया। भारत की ओर से गायकवाड़ ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए वहीं, झूलन और स्नेह को 2-2 विकेट मिले।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई दीप्ति शर्मा (40) ने स्मृति मंधाना (52) का साथ देते हुए तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। दीप्ति के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 96 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा था और 114 पर भारत ने 6 विकेट खो दिए थे। महज 18 रनों के अंदर मिताली, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और रिचा घोष आउट हो गए।

इसके बाद स्नेह राणा (53*) और पूजा वस्त्राकर (67) ने 7वें विकेट के लिए 122 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत की डूबती नैया को पार लगाया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए नशरा संधू और निदा दार ने दो-दो विकेट लिए। इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हरा कर विश्व कप में विजयी आगाज किया। अब भारतीय टीम 10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

Related Articles

Back to top button