मध्य प्रदेशराज्य

राज्य सरकार द्वारा कराया जाएगा बालक देवराज का लिवर ट्रांसप्लांट : CM चौहान

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, बालक देवराज मेवाड़ा का लिवर ट्रांसप्लांट राज्य सरकार द्वारा कराया जाएगा। गरीब परिवारों की ऐसी कठिन परिस्थितियों में सहायता के लिए राज्य सरकार सदैव सक्रिय और संवेदनशील रही है। मुख्यमंत्री चौहान, निवास कार्यालय में शाजापुर जिले की कालापीपल तहसील के ढाबला धीर ग्राम के चुन्नीलाल मेवाड़ा से चर्चा कर रहे थे।

श्री चुन्नीलाल के पुत्र देवराज लिवर की विल्सन डिज़ीज़ से पीड़ित हैं। मुख्यमंत्री चौहान को चुन्नीलाल ने बताया कि उनके 3 पुत्र हैं। दो पुत्रों का निधन लिवर की इस बीमारी के कारण ही हुआ है। तीसरे पुत्र देवराज भी इसी बीमारी से प्रभावित हैं। चिकित्सकों का कहना है कि लिवर ट्रांसप्लांट से ही पुत्र की जान बचाई जा सकती है। बेटे की माँ श्रीमती सुनीता बाई, लिवर देने को तैयार हैं, पर लिवर ट्रांसप्लांट पर खर्च बहुत अधिक आता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने परिवार की स्थिति के संबंध में समाचार-पत्रों में प्रकाशित जानकारी का संज्ञान लेते हुए, चुन्नीलाल को निवास पर बुलाया था। मुख्यमंत्री चौहान ने चुन्नीलाल से बातचीत के बाद तत्काल चिकित्सकों से फोन पर चर्चा की तथा अधिकारियों को बंसल अस्पताल में लिवर ट्रांसप्लांट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button