राष्ट्रीय

फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, पुणे में रद्द किए गए शो

bjp_650x400_61450421025पुणे : शुक्रवार को रिलीज हो रही फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कारण एक मल्टीप्लेक्स सिनेमा को मजबूरन संजय लीला भंसाली की इस बहुचर्चित फिल्म के सभी शो रद्द करने पड़े। पेशवा शासकों के काल के ऐतिहासिक तथ्यों को ‘तोड़ मरोड़’ कर दिखाए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारी शुक्रवार सुबह ‘सिटी प्राइड’ सिनेमा के सामने जमा हो गए और नारे लगाने लगे, जिसके कारण सिनेमाघर के प्रबंधन को फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द करनी पड़ी।

किरदार के चित्रण को ‘तोड़ मरोड़कर’ पेश किए जाने का आरोप
फिल्म में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अभिनीत बाजीराव की पत्नी काशीबाई के किरदार के चित्रण को ‘तोड़ मरोड़कर’ पेश किए जाने और इस प्रसिद्ध हस्ती की गरिमा कम करने का आरोप लगाते हुए कई हलकों में इसकी निंदा की गई है। ‘बाजीराव मस्तानी’ एक ऐतिहासिक प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म है, जिसके निर्माता और निर्देशक भंसाली हैं। फिल्म में मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी की कहानी कही गई है। रणवीर सिंह ने बाजीराव और दीपिका पादुकोण ने मस्तानी का किरदार निभाया है, वहीं प्रियंका चोपड़ा बाजीराव की पहली पत्नी के किरदार में दिखी हैं।

बाजीराव के एक वंशज द्वारा फिल्म में दिवंगत पेशवा और उनकी पत्नियों काशीबाई और मस्तानी के किरदार के चित्रण और ऐतिहासिक तथ्यों में ‘हेर-फेर’ किए जाने का आरोप लगाने के कारण फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई थी।

 

Related Articles

Back to top button