स्पोर्ट्स

पर्पल कैप की रेस में ड्वेन ब्रावो टॉप 5 में

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2022 की पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप 5 गेंदबाजों में अपनी जगह बना ली है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में दीपक हुड्डा के रूप में एकमात्र विकेट मिला। वह इस विकेट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज तो बने ही साथ ही वह पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। ब्रावो ने अभी तक खेले 2 मैचों में चार विकेट लिए हैं। आईपीएल 2022 में अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए है।

बात मुकाबले की करें तो लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। सीएसके को रॉबिन उथप्पा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और 27 गेंदों पर 50 रनों की तूफानी पारी खेली। उथप्पा के अलावा शिवम दूबे ने 30 गेंदों पर 49 रन बनाए और धोनी-जडेजा ने फीनिशिंग टच दिया। जडेजा ने 9 गेंदों पर 17 और धोनी ने 6 गेंदों पर 16* रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम को क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इसके बाद टीम ने अगले 40 रनों में केएल राहुल (40), डी कॉक (61), मनीष पांडे (5) के रूप में अपने तीन विकेट खोए। तब ऐसा लग रहा था चेन्नई वापसी करेगा, मगर लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को पहली जीत का स्वाद चखाया।

Related Articles

Back to top button