टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ने किया सरेंडर, सुप्रीमकोर्ट ने रद्द की थी जमानत

नई दिल्ली: लखीमपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी व पूरी के गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने लखीमपुरी की निचला अदालत में सरेंडर कर दिया है। जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।

दरअसल आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। जमानत मिलने के बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। जानकारी के मुताबिक आशीष मिश्रा रविवार को छुट्टी के दिन ही सरेंडर कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा को 25 अप्रैल तक सरेंडर करने के आदेश दिये थे। उधर, 26 अप्रैल को ही जिला अदालत में आशीष मिश्र पर आरोप तय करने को लेकर सुनवाई लगी है।

सुप्रीम कोर्ट से जमानत आदेश रद्द होने के बाद प्रमुख आरोपी आशीष मिश्रा को एक सप्ताह की मोहलत मिली थी, जो 25 अप्रैल सोमवार को समाप्त हो रही थी। वहीं, इससे पहले अधिवक्ताओं ने बताया था कि 25 अप्रैल को आशीष मिश्रा सिविल कोर्ट मे उपस्थित होकर आत्मसमर्पण करेगा। उसके बाद 26 अप्रैल को जिला अदालत में आशीष मिश्र पर आरोप तय करने को लेकर सुनवाई है।

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में किसान आंदोलन के दौरान लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने की घटना हुई थी। इसमें केंद्रीय मंत्री के पुत्र पर हत्या समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के साथ जेल भेज दिया गया था। आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फरवरी 2022 में जमानत दी थी, जिसको लेकर तमाम सवाल भी उठे थे।

Related Articles

Back to top button