टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तार पर AAP का BJP पर हमला, संजय सिंह बोले- हिमाचल प्रदेश चुनाव हार रही है भाजपा

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को सोमवार को गिरफ्तार किया है। उनकी यह गिरफ्तारी कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से जुड़े मामले (Hawala Case) में हुई है। इस बीच आम आदमी पार्टी का बयान सामने आया है। पार्टी का कहना है कि सत्येंद्र जैन को आठ साल पुराने एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी।

आप सांसद संजय सिंह ने आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, “सत्येंद्र जैन को 8 साल पुराने एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसके संबंध में वह सात बार ईडी के सामने पेश हुए थे। सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी।”

सिंह ने कहा, “सत्येंद्र जैन जैसे ही हिमाचल प्रदेश के इनचार्ज बनाए जाते हैं वैसे ही भारतीय जनता पार्टी के पेट में दर्द हो जाता है। भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में चुनाव हार रही है इसलिए उनकी फर्ज़ी मामले में गिरफ़्तारी की गई है”

उन्होंने कहा, “उनको 8 साल से गिरफ़्तारी की याद नहीं आई? ऐसी बड़ी एजेंसी ED-ED चिलाते रहते हो। ऐसी जांच एजेंसी को बंद कर देना चाहिए जो 8 साल में एक मामले का निपटारा न कर सके। BJP हिमचाल प्रदेश हार रही है तब आप गिरफ़्तारी कर रहे हो, AAP को बदनाम करने के लिए ड्रामा-नौटंकी कर रहे हो।”

आप ससांसद ने आगे कहा कि, “यह मामला जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को उजागर करता है…जल्द ही वह (सत्येंद्र जैन) बाहर हो जाएंगे क्योंकि यह एक निराधार मामला है…भाजपा हिमाचल प्रदेश चुनाव हार रही है…”

गौरतलब है कि एजेंसी ने पिछले महीने कहा था कि जैन के परिवार और जैन से संबंधित कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को उनके खिलाफ एक धनशोधन मामले की जांच के तहत अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया गया है। तब ईडी ने एक बयान में कहा था कि लगभग 4.81 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्तियां ‘‘अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड, पर्यास इंफोसॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जेजे आइडियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड, वैभव जैन की पत्नी स्वाति जैन, अजीत प्रसाद जैन की पत्नी सुशीला जैन और सुनील जैन की पत्नी इंदु जैन से संबंधित हैं।”

बता दें कि जैन (57) अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास और जल मंत्री हैं। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं और आम आदमी पार्टी (आप) इस साल की शुरुआत में पंजाब में अपनी शानदार जीत के बाद राज्य में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Back to top button