उत्तराखंड

CM धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है और राज्य के कई जिलों में बारिश के बाद मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. बारिश के बाद नदियां और नालियां उफान पर हैं। इसके साथ ही कई जगह लैंडस्लाइड के कारण रोडवेज भी बाधित हो गया है। हालांकि प्रशासन ने दावा किया है कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और तत्काल सड़कों को खोलने की कवायद जारी है.

कई जगहों पर बारिश के बाद भूस्खलन से नुकसान की भी खबर है। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसे लेकर संबंधित विभागों के साथ समीक्षा बैठक की है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून सचिवालय में आपदा प्रबंधन विभाग की तैयारियों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम पुष्कर धामी ने आपदा प्रबंधन को लेकर आला अधिकारियों को कई अहम निर्देश भी दिए.

बैठक के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विभाग और स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से सक्षम और तैयार है. सीएम धामी ने कहा कि आपदा को लेकर हमने सभी जिलाधिकारियों, प्रमुख विभागों के प्रमुखों और सचिवों को हर संभव आपदा के लिए तैयार रहने को कहा है. किसी भी घटना की स्थिति में तत्काल राहत प्रदान की जानी चाहिए।

दरअसल, मानसून की शुरुआत के साथ ही राज्य में भारी बारिश देखने को मिल रही है और ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ना लाजमी है. वहीं चारधाम यात्रा भी जारी है और चारधाम यात्रा के लिए अब तक करीब 25 लाख श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच चुके हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों के साथ-साथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी चुनौती है, लेकिन सरकार की ओर से पुख्ता तैयारियों का दावा किया गया है.

Related Articles

Back to top button