मनोरंजन

शोविक से गांजा लेकर सुशांत तक पहुंचाती थीं रिया चक्रवर्ती, मार्च-दिसंबर के बीच रची थी बड़ी साजिश

नई दिल्ली : ड्रग्स मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती समेत बाकी आरोपियों से कई बार गांजा लिया था। NCB का आरोप है कि रिया चक्रवर्ती ने यही गांजा दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को भी दिया। NCB ने कोर्ट में 35 आरोपियों के खिलाफ पिछले महीने ड्राफ्ट चार्जेज फाइल किए थे। जिनकी डिटेल्स मंगलवार को उपलब्ध करवाई गईं।

NCB के मुताबिक सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच मिलकर साजिश रची थी ताकि वो बॉलीवुड और अन्य हाई सोसायटी में नशीले पदार्थों का डिस्ट्रिब्यूशन कर सकें और उन्हें खरीद-बेच सकें। आरोपों के मुताबिक इन सभी आरोपियों ने मुंबई में नशीले पदार्थों की तस्करी को बढ़ावा देने के लिए पैसे का लेनदेन भी किया।

NCB ने अपनी रिपोर्ट में जिन नशीले पदार्थों की बात कही है उनमें गाजा, चरस, कोकीन और अन्य तरह के पदार्थों की बात कही है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद देश की तीन सबसे बड़ी जांच एजेंसियां इस मामले की तहकीकात में लगी थीं। NCB ने इस मामले में सबसे पहले रिया चक्रवर्ती को हिरासत में लिया था और सितंबर 2020 में उन्हें पहली बार गिरफ्तार किया गया।

हालांकि सिर्फ 1 महीने के बाद रिया चक्रवर्ती को जमानत मिल गई थी। रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स कंज्यूम करने और इसे प्रोक्योर करने जैसे तमाम गंभीर आरोप लगे थे। सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा जो FIR करवाई गई थी उसमें लगाए गए आरोप तो रिया चक्रवर्ती पर सिद्ध नहीं हुए लेकिन ड्रग्स मामले में वह बुरी तरह फंस गईं जिस पर जांच अभी तक चल रही है।

ड्राफ्ट चार्जेज के मुताबिक रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती लगातार ड्रग पैडलर्स के संपर्क में थे और सह-आरोपियों के साथ मिलकर उन्होंने कई बार डिलीवरी ली थी। ये डिलीवरीज सुशांत सिंह राजपूत तक पहुंचाई जाती थीं। ड्राफ्ट चार्जेज में बताया गया कि रिया चक्रवर्ती ने भी सैमुएल मिरांडा, शोविक, दीपेश और अन्य लोगों से ड्रग्स की तमाम डिलीवरीज ली थीं।

Related Articles

Back to top button