राज्य

रोजगार सहायक 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

टीकमगढ़ : सागर लोकायुक्त टीम ने एक रोजगार सहायक को 40 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की कार्रवाई से जनपद पंचायत क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आवेदक की शिकायत के बाद मामले की पड़ताल करते हुए लोकायुक्त पुलिस ने अपना जाल बिछाया और मंगलवार को लिधौरा में खेरो-महेबा रोड पर रोजगार सहायक को रिश्वत के राशि के साथ गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया। मामले में कार्रवाई जारी है।

लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया कि लिधौरा तहसील क्षेत्र के जरुवा जौवा गांव निवासी महावीर प्रसाद यादव ने लोकायुक्त सागर से एक शिकायत दर्ज कि थी कि ग्राम पंचायत जरुवा जौवा में पदस्थ रोजगार सहायक कालीचरण उर्फ संतोष कुशवाहा रिश्वत मांग रहा है। उन्होंने बताया कि महावीर की पत्नी पूर्व में सरपंच थी और अपने कार्यकाल के दौरान कराए गए परकुलेशन टेंक, डक्ट व अन्य कार्य के बिल भुगतान करवाने के लिए वह रोजगार सहायक से बार बार मिन्नतें कर रहा था। लेकिन इसके एवज में रोजगार सहायक कालीचरण द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने महावीर प्रसाद को एक टेप रिकार्डर दिया और रिश्वत देने की बातचीत रिकार्ड की गई।

मामले में जानकारी पूरी होने के बाद मंगलवार को रिश्वत रूपी 40 हजार रुपये देना तय हुआ। इसके पहले लोकायुक्त ने महावीर प्रसाद को केमिकल लगे हुए 40 हजार रुपये दिए और महावीर ने रोजगार सहायक कालीचरण को रुपये ले जाने के लिए फोन किया और रोजगार सहायक महावीर के घर आ गया। रूपये लेने के बाद ही तत्काल लोकायुक्त की टीम पहुंची, जिन्होंने कालीचरण को गिरफ्त में लेते हुए हाथ धुलवाए। इससे हाथों से निकला रंग गुलाबी हो गया। पुलिस ने रोजगार सहायक के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच में लिया। कार्रवाई के दौरान डीएसपी राजेश खेड़े, निरीक्षक मंजू सिंह, रोशनी जैन सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

Related Articles

Back to top button