राष्ट्रीय

पठानकोट आंतकी हमला देश की आंतरिक सुरक्षा पर बड़ी चोट: रणदीप सुरजेवाला

चंडीगढ़ . Randeep-Surjewala-on-pathankotहरियाणा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दोनों विदेश जाने में तो बहुत माहिर हैं. प्रधानमंत्री मोदी हर सातवें दिन विदेश यात्रा पर होते है लेकिन नतीजा कुछ भी सामने नही आता. ये कहना है कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला का.

सुरजेवाला ने  अग्रसेन धर्मशाला में बनाए गए नए कॉन्‍फ्रेंस हाल का उद्धघाटन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 150 बिलियन डॉलर का निवेश भारत में आएगा लेकिन आज तक देश में एक फूटी कौड़ी भी नहीं आई. देश की अर्थव्यवस्था औंधे मुंह पड़ी है. उन्होंने कहा कि पिछले बारह महीने से देश का निर्यात काफी गिरा है.

सुरजेवाला ने पठानकोट में चल रहे आंतकी हमले पर कहा कि आंतकी हमला देश की आंतरिक सुरक्षा पर एक बहुत बड़ी चोट है. यह आंतकी हमला मोदी सरकार पर महत्वपूर्ण प्रश्‍न छोड़ गया है कि एक तरफ तो मोदी बिना किसी तयशुदा कार्यक्रम के 25 दिंसबर को पाकिस्तान में नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई देने पंहुच जाते और सांत दिन बाद साल की पहली सुबह आंतकी आते है और हमारे देश के सबसे महत्वपूर्ण ठिकाने पर हमला करते हैं.

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई देश में आंतक फैलाने और पाकिस्तान से उग्रवादियों और असले को निर्यात करने में लगी है उस पर कोई रोक नही हैं. पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर में आज भी आंतवादियों के चालीस से अधिक टैरर कैंप चल रहे है, जिससे आए दिन भारत की धरती पर आंतकवादी हमले होते है. भारत की खुफिया एजेंसी पूरी तरह से फेल है. आज पूरे देश के लोगों की संवेदनाएं शहीदों के साथ है.

सुरजेवाला ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार और प्रशासन नाम की कोई चीज बची नही है. प्रदेश में भाजपा की सरकार में आरोप प्रत्यारोप और राजनैतिक बदले की भावना सर चढ़कर बोल रही है. आज भाजपा के शासन में हर वर्ग के लोग दुखी और हताश हैं. प्रदेश सरकार जनहितैषी एक भी कोई कार्य किया हो उस बारे में सरकार का कोई भी नुमाइदा इसे नही बता सकता. हरियाणा में खट्टर सरकार एक साल में एक भी नया रोजगार नही दे पाई है.

 

Related Articles

Back to top button