राज्यराष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश-तेलंगाना और कर्नाटक समेत 10 राज्यों में NIA के अब तक के सब से बड़े छापे, 100 गिरफ्तार

नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तरों और इससे जुड़े लीडर्स के घरों पर आज नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अब तक की सबसे बड़ी रेड मारी है।

जी हां, मिल रही खबरों के अनुसार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत 10 राज्यों में कई लोकेशन पर जबरदस्त छापेमारी जारी है। सूत्रों से आ रही खबरों के मुताबिक, PFI से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया हैं। फिल्लहाल और जानकारी का आना अभी बाकी है।

अब तक NIA की रेड टीम के 200 से ज्यादा अधिकारी और सदस्य इस महत्वपूर्ण और रेड को अंजाम दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि, उक्त छापेमारी उन लोगों के घरों और दफ्तरों पर की जा रही है जो आतंकी फंडिंग करने, ट्रेनिंग कैंप लगाने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए गुमराह करने के कामों में अब तक शामिल रहे हैं।

NIA ने बताया कि, अब तक की सबसे बड़ी जांच’ के तहत कथित तौर पर आतंकवदियों को धन मुहैया कराने, उनके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए बरगलाने में शामिल व्यक्तियों के परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं।

उधर PFI ने एक बयान जारी कर कहा, “PFIके राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है। राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं।” PFI ने कहा, “हम फासीवादी शासन द्वारा विरोध की आवाज को दबाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने जैसे कदमों का कड़ा विरोध करते हैं।”

Related Articles

Back to top button