टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल प्रदेश दौरा आज, कुल्लू में मनाएंगे दशहरा, हिमाचल को देंगे 3650 करोड रूपये के प्रोजेक्ट की सौगात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। जी हां बता दे कि मोदी आज हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आयोजित इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे और भगवान रघुनाथ की रथयात्रा में भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे के दौरान हिमाचल प्रदेश को 3650 करोड रुपए की विकास पर योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज दिन में हिमाचल प्रदेश पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में बिलासपुर के लुहनू मैदान पहुंचेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे और शादी कई विकास प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे। मोदी बिलासपुर से ही बंदला में निर्मित हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे।पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। साथ ही नालागढ़ से पिंजौर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाने के कार्य का शुभारंभ करेंगे उसके बाद शाम को कुल्लू पहुंचकर इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे।

बता दें कि दशहरा देखने के साथ ही पीएम मोदी रघुनाथ रथ यात्रा में शामिल होंगे। उनके इस दौरे को लेकर हिमाचल प्रदेश मैं प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अपने स्तर से तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद पीएम मोदी के हिमाचल प्रदेश दौरे को लेकर तैयारियों की कमान संभाल रखी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का निर्माण 1470 करोड रुपए की लागत से कराया गया है 700 बेड की क्षमता बाले बिलासपुर एम्स में आईसीयू के 64 बेड होंगे यहां 18 स्पेशएलिटी और 17 सुपर स्पेशएलिटी विभाग होंगे।247 एकड़ जमीन में फैला के अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

Related Articles

Back to top button