उत्तर प्रदेशराज्य

उत्तर प्रदेश में महिलाओं से ठगी करने वाला फर्जी जज गिरफ्तार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक 40 वर्षीय व्यक्ति, जिसने महिलाओं का शोषण किया और कथित तौर पर जज के रूप में उनसे पैसे की ठगी की, उसे गिरफ्तार किया गया है। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है। लखनऊ पुलिस साइबर सेल ने एक वैवाहिक विज्ञापन देकर एक ‘जज’ से प्रस्ताव मांगते हुए विष्णु शंकर गुप्ता के रूप में पहचाने गए आरोपी को फंसाने के लिए जाल बिछाया।

गुप्ता एक कानून स्नातक है और उसने एक छोटी अवधि के लिए एक अदालत में अभ्यास किया था। जांच अधिकारी, फिरोज बदर ने संवाददाताओं से कहा, “उसने तलाकशुदा या विधवाओं को निशाना बनाया। उसका सबसे बड़ा लक्ष्य एक महिला थी जिसे उसने 43.5 लाख रुपये नकद, पांच लाख रुपये के गहने और 3.3 लाख रुपये के दो एप्पल फोन दिए और उसका यौन शोषण भी किया।”

पुलिस अधिकारी ने कहा, “गुप्ता बहुत सारी नकदी और संपत्ति होने का दावा करके भोली-भाली पीड़ितों को लुभाता था। एक बार जब पीड़िता शादी के लिए राजी हो जाती थी तो वह यह कहकर पैसे की मांग करता था कि उसके पास जमीन के एक टुकड़े की रजिस्ट्री के लिए 20-25 लाख रुपये की कमी है।”

इस संबंध में हाल ही में हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया था। विष्णु ने अब तक 15-20 महिलाओं को ठगने की बात कबूल की है। फिरोज बदर ने कहा, “उसके लक्ष्य विधवाओं या तलाकशुदा महिलाओं के अलावा संपन्न महिलाएं थीं। वह समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापनों के माध्यम से उनसे संपर्क करता था। अपने प्रोफाइल विवरण में, उसने एक जज के रूप में अपने व्यवसाय का उल्लेख किया था।”

Related Articles

Back to top button