मनोरंजन

शाहरुख खान की ‘पठान’ को लेकर आई बड़ी खबर, बॉलीवुड किंग रचने जा रहे हैं इतिहास

नई दिल्ली: बॉक्स ऑफिस पर लगातार डाउन होती दिख रही बॉलीवुड फिल्मों ने मेकर्स और डायरेक्टर के साथ-साथ एक्टर्स को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ऐसा क्या किया जाए कि दर्शकों को थिएटर्स तक लाया जा सके. हालांकि, इस पर कई बॉलीवुड एक्टर्स ने अपने-अपने विचार दे चुके हैं. किसी ने कहा कि टिकट के दाम कर देने चाहिए, तो किसी ने कहा कि एक्टर्स को ही अपनी फीस कम कर देनी चाहिए.

शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जान आप हैरान रह जाएंगे. बता दें, शाहरुख 4 साल बाद ‘पठान’ के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं, ऐसे में उनके लिए यह फिल्म उनके करियर के लिए काफी मायने रखती है.

शाहरुख खान आखिरी बार बड़े पर्दे पर साल 2018 में आई फिल्म ‘जीरो (Zero)’ में नजर आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा नजर आई थीं. वहीं, अब 4 साल बाद शाहरुख ‘पठान’ में दीपिका पादुकोण के साथ नजर आने वाले हैं. ऐसे में, वह अपनी इस फिल्म के लिए एक अनोखा और मास्टर प्लान बनाया है.

शाहरुख चाहते हैं कि दर्शक उनकी फिल्म ‘पठान’ को देखने के लिए थिएटर्स आएं, इसलिए वह कुछ ऐसा करने जा रहे हैं, जो अब तक भारतीय फिल्म के इतिहास में कभी नहीं हुआ. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान अपनी इस फिल्म को ICE थ‍िएटर फॉर्मेट में रिलीज करने वाले हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ये ICE थ‍िएटर फॉर्मेट है क्या? तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

आपने अब तक 3D, 4DX और IMAX फॉर्मेट में कई फिल्में देखी होंगी, लेकिन ICE थ‍िएटर फॉर्मेट में पूरा सिनेमाघर ही एक स्क्रीन में तबदील कर दिया जाता है. इसमें सामने के अलावा थ‍िएटर की दीवारों पर साइड पैनल लगे होते हैं, जिससे आपको ऐसा एहसास होता है कि जो सीन पर्दे पर दिखाए जा रहे हैं, आप उनके बीच में हैं.

मान लीजिए, पर्दे पर कोई जंगल वाला दृश्य दिखाया जा रहा हो, तो थ‍िएटर की दीवारों पर लगे साइड पैनल को हरे रंग में ढाल दिया जाता है, जिससे ऐसा महसूस होता कि आप जंगल के बीच में बैठे हैं. बता दें, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होने के लिए तैयार है और यह ICE थ‍िएटर फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म होगी.

Related Articles

Back to top button