फीचर्डराष्ट्रीय

पठानकोट हमलाः PAK की ओर से बड़ी कार्रवाई, जैश के कई आतंकी अरेस्ट, दफ्तर सील

Masood-Azhar--1452681070पठानकोट अटैक पर भारत के कड़े रुख के बाद पाकिस्तान की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई।पाकिस्तान ने पठानकोट हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्म्द के कई सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान द्वारा पठानकोट हमले के सिलसिले में की गई यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। बता दें कि पठानकोट हमले की निंदा करते हुए पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था। 

जैश के कई कार्यालय सील

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने टॉप अधिकारियों के साथ चर्चा करके इन गिरफ्तारियों की घोषणा की। गिरफ्तारी के अलावा जैश-ए-मोहम्मद के कई कार्यालय भी सील कर दिए गए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि आतंकवादी संगठन के कार्यालयों का पता लगाकर उन्हें सील किया जा रहा है। बताया जा रहा है पाकिस्तान ने यह कदम दबाव के चलते उठाया। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को इस्लामाबाद में एक हाई लेवल मीटिंग की। मीटिंग में आईएसआई के डीजी भी शामिल हुए। 

 
जांच के एक टीम भारत भेजना चाहता है पाकिस्तान
पाक पीएमओ के एक स्टेटमेंट के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से अधिकारियों की एक टीम भारत आएगी। हालांकि भारत की ओर से यह स्पष्ट नहीं है कि उनको यहां आने की परमिशन दी जाएगी या नहीं। पाकिस्तान की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि सरकार हमले की आगे की जांच के लिए एक विशेष जांच दल को भारत के पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर भेजना चाहती है।
 
विदेश सचिव स्तर की वार्ता पर संशय बरकरार
गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से यह कार्रवाई विदेश सचिव स्तर की मीटिंग से ठीक 48 घंटे पहले की गई। भारत-पाकिस्तान विदेश सचिव स्तर की मीटिंग 15 जनवरी को होनी है। पाकिस्तान की ओर से हुई कार्रवाई के बाद उम्मीद की जा रही है कि दोनों देशों के बीच मीटिंग होगी। हालांकि इस संबंध में अभी तक किसी तरह का कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।  
 

Related Articles

Back to top button