मनोरंजन

बेशरम रंग विवाद पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखी अपनी बात

मुंबई : शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण का पठान गीत बेशर्म रंग इससे पहले विवादों में आ गया था जब कुछ राजनेताओं और दक्षिणपंथी संगठनों ने दावा किया था कि गीत ने भगवा रंग का अपमान किया है। इसके तुरंत बाद, फिल्म के बहिष्कार का आह्वान किया गया। पठान की रिलीज के दिन, 25 जनवरी को देश के कुछ हिस्सों में कुछ सिनेमाघरों में भी तोडफ़ोड़ की गई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड के साथ-साथ बेशरम रंग विवाद पर खुलकर बात की है। एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं को इस बात से सावधान रहना चाहिए कि वे स्क्रीन पर क्या चित्रित करते हैं।

साक्षात्कार में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को फिल्म बनाते समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि उसमें ऐसे दृश्य नहीं होने चाहिए जो विवाद को जन्म दें या जन भावनाओं को ठेस पहुंचाए। योगी आदित्यनाथ ने न्यूज 18 से कहा, फिल्म निर्देशक को फिल्म बनाते वक्त इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि उसमें ऐसे सीन नहीं होने चाहिए जो विवाद को जन्म दे या जनभावनाओं को ठेस पहुंचाए।

किसी भी कलाकार, साहित्यकार या उपलब्धियों वाले किसी भी व्यक्ति का सम्मान किया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश ने भी फिल्मों के लिए नीति बनाई है और राज्य में कई फिल्में बन रही हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इससे पहले दो दिवसीय मुंबई दौरे पर थे, जहां उन्होंने जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, बोनी कपूर, कैलाश खेर और सोनू निगम सहित कई हस्तियों से मुलाकात की। उन्होंने फिल्म निर्माताओं को यूपी में आने और शूटिंग करने के लिए सब्सिडी देने की संभावना के साथ उन सभी के साथ बैठक की। बैठक के दौरान, सुनील शेट्टी ने सीएम से बॉलीवुड के बहिष्कार की प्रवृत्ति को रोकने में मदद करने के लिए कहा। अभिनेता ने कहा कि 99 प्रतिशत बॉलीवुड ड्रग्स नहीं लेता है और लोगों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित करता है और इस प्रकार, यह महत्वपूर्ण है कि बॉलीवुड की छवि को बहाल करने के लिए

सुनील शेट्टी ने मुंबई में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बातचीत के दौरान कहा कि इस हैशटैग को हटाने की जरूरत है और टोकरी में एक सड़ा हुआ सेब हो सकता है, लेकिन हम सभी ऐसे नहीं हैं। हमारी कहानियां और हमारा संगीत दुनिया से जुड़ते हैं और इसलिए इस कलंक को दूर करने की जरूरत है। कृपया इस संदेश को लोगों तक पहुंचाएं।

25 जनवरी को शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान रिलीज से पहले बॉयकॉट का चलन फिर से शुरू हो गया। जब से फिल्म का ट्रैक बेशरम रंग रिलीज हुआ, इसने शोर मचा दिया। जहां कई लोगों को यह पेप्पी गाना पसंद है, वहीं अन्य फिल्म का बहिष्कार कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा गाने में भगवा परिधानों के इस्तेमाल पर भडक़ गए। उन्होंने यह भी कहा कि पठान में कुछ आपत्तिजनक दृश्य हैं, और उन शॉट्स को प्रतिस्थापित नहीं करने पर मध्य प्रदेश में इसे प्रतिबंधित करने की धमकी दी। वह गाने के नाम से भी खुश नहीं थे। इसके बाद कई राजनेताओं ने इसी तर्ज पर बात की।

Related Articles

Back to top button