अन्तर्राष्ट्रीय

हाफिज सईद की गीदड़ भभकी, कहा- सांस बंद कर दूंगा, दरिया से खून बहेगा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की बेहद खराब आर्थिक हालत के बावजूद भी आतंकियों के होश अभी ठिकाने नहीं आ रहे हैं. आतंकियों के पनाहगाह रहा पाकिस्तान एक बार फिर से अपने नापाक इरादों को जाहिर करने लगा है. 26/11 मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद फिर से भारत के लिए जहर उगलने लगा है. जहां एक ओर पाकिस्तान में लगातार धर्मांतरण की खबरें आम होती जा रही हैं तो वहीं हाफिज सईद खुलेआम भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेकर धमकी दे रहा है.

वीडियो में सईद पीएम मोदी का नाम लेकर उनके एक भाषण का जिक्र कर रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने पाकिस्तान को तोड़ा और बांग्लादेश को बनाया था. वीडियो में सईद कह रहा है , “अगर तुम बोलोगे तो हम भी बोलेंगे.”

हाफिज सईद भारत को चुनौती देते हुए कह रहा है, ‘भारत कहेगा कि पाकिस्‍तान का पानी रोकेंगे, कश्‍मीर के अंदर डैम बनाकर तुम पाकिस्‍तान का पानी रोकेगे. सुन अगर तू पानी बंद करेगा तो हम तेरी सांस बंद करेंगे. इन दरियाओं में फिर खून बहेगा.’ हाफिज सईद के इस वीडियो को आंध्र प्रदेश के भाजपा सचिव ने शेयर किया है. हाफिज सईद का यह वीडियो कब का है और कहां का है, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. मगर इस वीडियो से पाकिस्‍तान के मंसूबे साफ जाहिर हो रहे हैं.

कट्टरपंथी मौलवी हाफिज सईद आतंकवाद की मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में लाहौर की उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल में सजा काट रहा है. संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है. आतंकी वित्तपोषण के पांच मामलों में वह 36 साल की सजा काट रहा है.

बता दें कुछ दिन पहले ही गीतकार-लेखक जावेद अख्तर ने पाकिस्तान की हालिया यात्रा के दौरान 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों पर पाक को खूब खरी-खरी सुनाई थी. अख्तर ने कहा है कि 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के गुनहगार नॉर्वे या मिस्र से नहीं आये थे, बल्कि पाकिस्तान में अब भी खुलेआम घूम रहे हैं और जब भारत 2008 की इस भयावह घटना की बात करता है, तो पाकिस्तानियों को बुरा नहीं मानना चाहिए. भारत ने बार-बार कहा है कि 26/11 हमलों की साजिश रचने वाले अब भी सुरक्षित हैं और सजा से दूर हैं. अख्तर के इस बयान से पाकिस्तान को खूब मिर्च लगी थी.

Related Articles

Back to top button