टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

महाराष्ट्र, गुजरात समेत देश के कई राज्यों में बारिश के साथ होगी बर्फबारी, IMD का अलर्ट जारी

नई दिल्ली : देश के कई हिस्सों में आने वाले समय में बारिश के साथ बर्फबारी (Snow-fall) भी देखने को मिल सकता है। जहां पिछले 24 घंटो में कई राज्यों में बारिश देखने को मिला तो वहीं हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) और सिक्किम की अलग-अलग जगहों पर आंधी देखी गई। बारिश और बर्फबारी को लेकर मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) के मुताबिक 4 और 5 मार्च को पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम तक बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही आईएमडी की तरफ से यह जानकारी भी दी गई है कि पूर्वी मध्य प्रदेश में 5 और 6 मार्च को और विदर्भ में 6 मार्च को बारिश हो सकती है।

इतना ही नहीं 4 और 5 मार्च को कोमोरिन क्षेत्र में तूफानी मौसम (हवा की गति 40-45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) होने की संभावना है। गुजरात में 4 से 6 मार्च के दौरान मौसम क रूप देखने को मिल सकता है। तो वहीं इसी दौरान उत्तर महाराष्ट्र में भी मौसम बदलने के साथ-साथ हल्की बारिश की संभावना है। दरअसल, आईएमडी के मुताबिक ये सब पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर की वजह से है। गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, बाल्टिस्तान और गिलगित समेत मुजफ्फराबाद में भी कई स्थानों पर गरज के साथ-साथ जोरदार बारिश हुई तो कहीं-कहीं बारिश के छींटे पड़े।

Related Articles

Back to top button