स्पोर्ट्स

दिनेश कार्तिक ने बताया एशियन गेम्स 2023 के लिए शिखर धवन नहीं इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए कप्तान

नई दिल्ली : एशियन गेम्स 2023 के लिए बीसीसीआई ने पुरुष और महिला क्रिकेट टीम को इसमें हिस्सा लेने के लिए भेजने का निर्णय लिया है। इस इवेंट के लिए बीसीसीआई दूसरे दर्ज की पुरुष टीम जबकि फुल स्ट्रेंथ वाली महिला टीम को मेडल की दौड़ में शामिल होने के लिए भेज सकती है। मुख्य भारतीय क्रिकेट टीम उस वक्त वनडे वर्ल्ड कप में व्यस्त रहेगी ऐसी स्थिति में माना ये जा रहा है कि जो पुरुष टीम इस इवेंट में हिस्सा लेने जाएगी उसकी कप्तानी टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन कर सकते हैं, लेकिन दिनेश कार्तिक का मानना है कि इसके लिए धवन नहीं बल्कि आर अश्विन बतौर कप्तान ज्यादा अच्छे विकल्प साबित होंगे।

टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि एशियन गेम्स के लिए बीसीसीआई अपनी बी टीम भेजेगी और अगर आर अश्विन वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं हैं तो मैं आशा करता हूं कि बीसीसीआई उन्हें इस इवेंट के लिए भारतीय पुरुष टीम का कप्तान बनाएगी। मैं ऐसी उम्मीद इस वजह से कर रहा हूं क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम के लिए बहुत कुछ किया है और उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल है। मेरा मानना है कि आर अश्विन एक बार भारतीय टीम का कप्तान बनना डिजर्व करते हैं।

बता दें कि एशियन गेम्स 2023 का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक ह्लवांगझोउ में किया जाएगा। वहीं आर अश्विन ने अब तक कभी भी टीम इंडिया की कप्तानी नहीं की है ऐसे में बिना किसी अनुभव के उन्हें इस इवेंट के लिए कप्तान बनाया जाना क्या सही फैसला होगा। वहीं शिखर धवन की बात करें तो उनके पास कप्तानी करने का अनुभव है और उन्होंने टीम इंडिया की भी कप्तानी कई बार की है और अपनी कप्तानी में टीम के लिए कई क्रिकेट सीरीज में भी जीत दर्ज की है। इस स्थिति में अश्विन के बजाए धवन को कप्तानी देना शायद ज्यादा सही फैसला हो सकता है।

Related Articles

Back to top button