फीचर्डराष्ट्रीय

मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक एक निराले अंदाज़ में हो रही

mp-cabinet-meeting-boat_650x400_41454399743दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ खंडवा: मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक एक निराले अंदाज़ में हो रही है। राज्य के तमाम मुद्दों पर हो रही इस बैठक का आयोजन ज़मीन पर नहीं बोट पर होने जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला किया है कि वह अपने मंत्रियों से नर्मदा नदी की क्रूज़ पर मुलाकात करेंगे और लगे हाथ राज्य में पर्यटन को भी प्रमोट करने का काम कर देंगे। मंगलवार सुबह ही सभी मंत्रियों ने इंदौर से खंडवा तक के लिए एक बस पकड़ी जहां से वह हनुमनतिया द्वीप पर क्रूज़ के जरिए जाएंगे। कैबिनेट की बैठक भी इसी 30 सीटर बोट पर होने वाली है।

रिज़ोर्ट का प्रमोशन
दरअसल 12 फरवरी को चौहान इस द्वीप पर जल महोत्सव का उद्घाटन करेंगे और उम्मीद की जा रही है कि कैबिनेट बैठक में इसी बात पर चर्चा की जाएगी की किस तरह इस जगह को एक वॉटर रिज़ोर्ट की तरह दिखाया जाए। अधिकारियों का कहना है कि यह विचार मुख्यमंत्री के सिंगापुर दौरे के वक्त उपजा था। राज्य पर्यटन विभाग ने इस द्वीप के आसपास बोट क्लब, क्रूज़ सुविधा और मोटरबोट राइड के लिए करीब 8 करोड़ रुपए का निवेश किया है। यह आयलैंड इंदिरा सागर बांध के पास बताया जा रहा है।

इसके साथ ही पर्यटन अधिकारी रिज़ोर्ट से जुड़े कुछ और विचारों को मंत्रियों के सामने प्रस्तुत करेंगे। हालांकि विपक्ष में बैठी कांग्रेस ने बोट पर इस तरह की बैठक को जनता के पैसे की बर्बादी बताया है और वह भी उस वक्त जब राज्य खुद एक आर्थिक मंदी के दौर से गुज़र रहा है।

 

Related Articles

Back to top button