राष्ट्रीय

भारत-अमेरिका समझौते की वजह से सूर्य की तरह चमकने लगे ये 4 शेयर, निवेशक गदगद

नई दिल्ली : भारत सहित दुनिया भर के देश ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए आगे आ रहे हैं। पेरिस के जी20 (G20) घोषणा पत्र में देशों ने कर्बन उत्सर्जन कम करने की बात कही थी। अब इस दिशा में भारत और अमेरिका ने कदम भी बढ़ा दिए हैं। दोनों देशों ‘रेन्यूवेबल इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड’ में 500-500 मिलियन डॉलर योगदान करने पर सहमति जताई है। इस खबर के आने के बाद रेन्यूवेबल एनर्जी से जुड़े कई कंपनियों के शेयरों में सोमवार को तेजी देखने को मिली है। आइए एक-एक करके जानते हैं इनके विषय में –

कंपनी का मार्केट कैप 6703.13 करोड़ रुपये का है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 200 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन देखते ही देखते कुछ देर 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ बीएसई में 212 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए थे। यह आईएनओएक्स विंड लिमिटेड के 52 वीक हाई 228 रुपये के बेहद करीब है।

सोमवार को कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया था। जिसके बाद एक स्टॉक का भाव 388.50 रुपये के लेवल पर जाकर कर रुका। कंपनी मौजूदा समय में तुर्की में एक सोलर प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इस स्टॉक में भी सोमवार को अपर सर्किट लगा था। 5 प्रतिशत की उछाल के बाद कंपनी के शेयर बीएसई में 139.40 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुए थे। बता दें, Websol Energy System Limited का मार्केट कैप 540.84 करोड़ रुपये का है।

रेन्यूवेबल सेक्टर की बात हो और JSW Energy Limited की चर्चा ना हो तो बात अधूरी ही रह जाएगी। कंपनी के शेयर कल 10 प्रतिशत की तेजी के साथ 437 रुपये के लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रहे थे।

Related Articles

Back to top button