पंजाबराज्य

पंजाब भर के पुलिस अधिकारियों को DGP ने जारी किए सख्त निर्देश

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने आज राज्य में गैंगस्टरों व आपराधिक तत्वों की गतिविधियों पर नकेल और कसने के लिए नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए पंजाब भर के पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। पंजाब पुलिस प्रमुख द्वारा राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों तथा एस.एस.पीज को भेजे गए निर्देशों में कहा गया है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए राज्य भर में पुलिस का सुरक्षा पहरा और कड़ा कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों में लोगों की व्यस्तताओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस को समूचे शहरी क्षेत्रों में अपनी गश्त बढ़ानी चाहिए और रात्रिकालीन नाकों को और मजबूत बनाया जाना चाहिए ताकि लोगों के घरों में कोई भी आपराधिक तत्व सेंध लगाने में कामयाब न हो सके। डी.जी.पी. गौरव यादव ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि नववर्ष के कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया जाए और किसी भी प्रकार की हुल्लड़बाजी व छेड़छाड़ की घटनाओं को सख्ती के साथ रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रात के समय भारी गिनती में वाहन सड़कों पर देखे जाते हैं और ऐसी स्थिति में ट्रैफिक नियमों की पालना को यकीनी बनाया जाए। सड़कों पर रात्रि के समय कोई भी व्यक्ति हुल्लड़बाजी या शोर-शराबा करता हुआ दिखाई नहीं देना चाहिए।

डी.जी.पी. ने धुंध के मौसम को देखते हुए बार्डर एरिया में रहने वाले पुलिस अधिकारियों को सीमावर्ती क्षेत्रों के निकट नाकों को मजबूत बनाने के लिए कहा है क्योंकि आम तौर पर देखा गया है कि सीमा पार से धुंध के मौसम में पाक स्थित तस्करों तथा देश विरोधी तत्वों द्वारा अपनी गतिविधियों को तेज किया जाता है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बार्डर एरिया के निरंतर चक्कर लगाएं और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहें।

Related Articles

Back to top button