मनोरंजन

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फाइटर की धाक, इंटरनेशनल मार्केट से 25 मिलियन डॉलर्स

मुंबई: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ ने पहले वीकेंड में हॉलीवुड की कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म बीते वीकेंड की सबसे बड़ी फिल्म रही।

कॉमस्कोर का डाटा कहता है कि ‘फाइटर’ ने रविवार को बीते वीकेंड में, इंटरनेशनल मार्किट से 25 मिलियन डॉलर्स से ज्यादा बिजनेस किया। यानी वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 208 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने कमाई का ये शानदार आंकड़ा मात्र चार दिनों में पार कर लिया है।

हॉलीवुड फिल्मों को छोड़ा पीछे

‘फाइटर’ ने बीते वीकेंड में कई चर्चित हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़कर टॉप पर जगह बनाई। इसने इंटरनेशनल ऑडियंस को भा रही रोमांटिक-कॉमेडी ‘एनीवन बट यू’ (19 मिलियन डॉलर) और एक्शन स्टार जेसन स्टेथम की ‘द बीकीपर’ (18 मिलियन डॉलर) से ज्यादा कलेक्शन वीकेंड में अपने नाम किया।

बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बेस्ड ‘फाइटर’ ऑडियंस को काफी इम्प्रेस कर रही है। फिल्म का एरियल एक्शन और इसकी इमोशनल कहानी दर्शकों को बहुत अपील कर रही है। फिल्म में ऋतिक और दीपिका के साथ अनिल कपूर, संजीदा शेख और करण सिंह ग्रोवर जैसे कलाकार भी हैं।

वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई के बाद सोमवार से फिल्म का असली टेस्ट शुरू हुआ जिसमें यह फिल्म असफल हो गई है। फिल्म ने सोमवार को भारत में मात्र 8 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है। इस कमाई को देखने के बाद इसकी लागत निकलने पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

250 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी यह फिल्म अपनी लागत निकालने में सफल होगी या नहीं यही प्रश्न ट्रेड विश्लेषकों को परेशान कर रहा है। फिल्म को समीक्षकों ने 4 से 5 स्टार तक देने में कोताही नहीं बरती। दर्शक भी तारीफ कर रहे हैं लेकिन सोमवार से सिनेमाघरों में दर्शकों की पदचाप कम हो गई है।

Related Articles

Back to top button