टॉप न्यूज़राजनीति

प्लान बी की तभी जरूरत है जब प्लान ए के सफल होने की 60% से कम संभावना हो, पीएम मोदी प्रचंड बहुमत से सत्त में आएंगे : अमित शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा-“प्लान बी तभी बनाने की जरूरत है जब प्लान ए (सफल होने) की 60% से कम संभावना हो। मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे…।” ‘क्या भाजपा के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है?’ के सवाल के जवाब में गृह मंत्री अमित शाह ने यह बात कही।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “एक मतदाता के रूप में मेरा मानना है कि वे जहां भी जाएंगे, लोगों को शराब घोटाला याद आएगा…कई लोगों को तो बड़ी बोतल दिखेगी”

उन्होंने कहा, “इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की अवमानना नहीं हो सकती। क्या सुप्रीम कोर्ट (चुनावी) जीत और हार के आधार पर गुनाह का निर्णय करेगा?…”
संविधान बदलने के मुद्दे पर अमित शाह बोले-, “संविधान बदलने का बहुमत हमारे पास 10 वर्षों से है। हमने कभी ये प्रयास नहीं किया…बहुमत के दुरूपयोग का इतिहास मेरी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरूपयोग इंदिरा गांधी के समय में कांग्रेस ने किया था…”

Related Articles

Back to top button