उत्तर प्रदेशराज्य

सीमा हैदर 2 जुलाई को पानीपत कोर्ट में पेश होंगी, पाकिस्‍तानी पति गुलाम हैदर की अर्जी पर आदेश

ग्रेटर नोएडा : पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत आई सीमा हैदर अपने पाकिस्‍तानी पति गुलाम हैदर की वजह से सुर्खियों में आ गई हैं। सीमा की मुश्किलें फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। पाकिस्तानी नागरिक गुलाम हैदर के भारतीय वकील मोमिन मलिक ने पानीपत जिला न्यायालय में केस दायर किया है। इसमें सीमा हैदर के साथ रबूपुरा के थाना प्रभारी, यूट्यूब, फेसबुक, गूगल, इंस्टाग्राम को भी पार्टी बनाया गया है। इस मामले में कोर्ट ने सभी को नोटिस जारी करते हुए 2 जुलाई को पेश होने को कहा गया है।

गुलाम हैदर ने अपने भारतीय वकील मोमिन मलिक के जरिये आरोप लगाया है कि सीमा ने गुलाम को बिना तलाक दिए दूसरी शादी रचा ली है। गुलाम ने वकील मोमिन मलिक के जरिये फैमिली कोर्ट में शादी को लेकर चुनौती दी थी। इसमें सीमा को गुलाम के दस्तावेजों के आधार पर ही जमानत मिली थी। सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम ने अपने भारतीय वकील मलिक के जरिये सीमा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनको बदनाम करने की कोशिश की गई है।

जानकारी के मुताबिक, अब इसी मामले में वकील मोमिन मलिक ने जिला अदालत में क्रिमिनल केस दायर करवाया है। इसमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनकी छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया गया है। वकील मलिक का कहना है कि कोई भी विदेशी व्यक्ति भारत सरकार के बिना अनुमति लिए कोई फिल्म, रील नहीं बना सकता। इस दौरान सीमा ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर फिल्म और रील बनाई।

वकील मलिक का आगे यह भी कहना है कि सीमा उनको और देश के लोगों को भी उल्टा-सीधा बोल रही है। मलिक ने इस मामले में सिविल जज हिमानी गिल की अदालत में याचिका लगाई थी। अब कोर्ट ने उनकी याचिका को कबूल करते हुए मामले में सीमा हैदर, ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा के थाना प्रभारी सहित यूट्यूब, फेसबुक, गूगल, इंस्टाग्राम को कोर्ट नोटिस जारी किया गया है। जिला अदालत की ओर से इन सभी को 2 जुलाई को पानीपत जिला न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button