उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

यूपी में BJP को बड़ा नुकसान : INDIA गठबंधन को 42 और NDA को 37 सीटों पर बढ़त, स्मृति, अनुप्रिया समेत 4 केंद्रीय मंत्री पीछे

लखनऊ: यूपी की 80 लोकसभा सीटों के रुझान आ गए हैं। 2019 के मुकाबले भाजपा को इस बार इस राज्य में बहुत बड़ा नुकसान होता दिख रहा है। अभी तक के आए रुझानों में एनडीए को 37, इंडी गठबंधन 42 और 1 सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं रुझानों के मुताबिक बसपा शून्य पर सिमटती दिख रही है। पार्टी वाइज बात की जाए तो भाजपा 37, सपा 35 और कांग्रेस 7 सीटों पर बढ़त बनाए हैं।

वहीं अमेठी की हीईप्रोफाइल सीट पर बड़ा उलटफेर होता दिख रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी को 32 हजार वोट से पीछे कर दिया है। वहीं सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से, मैनपुरी से डिंपल और रायबरेली से राहुल गांधी बढ़त बनाए हुए हैं। काशी में पीएम मोदी पहले राउंड में पीछे हुए, हालांकि बाद में उन्होंने बढ़त बना ली थी।

वहीं भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर नगीना भी 60 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। केंद्र सरकार में मंत्री अजय मिश्र टेनी और कौशल किशोर किशोर, अनुप्रिया पटेल और संजीव बालियान भी पीछे चल रहे हैं। इधर, मेरठ से अरुण गोविल और सहारनपुर से इमरान मसूद आगे हैं। बदायूं से शिवपाल का बेटा आदित्य पिछड़ रहा है। बता दें यूपी से पीएम मोदी के 12 और योगी कैबिनेट के 4 मंत्री मैदान में हैं। अखिलेश और डिंपल समेत मुलायम परिवार के 5 सदस्यों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है।

Related Articles

Back to top button