उत्तर प्रदेश

घर पर रखी लोडेड राइफल को खिलौना समझ खेलने लगे दो भाई..छीना-झपटी में दब गया ट्रिगर और एक की मौत

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक दिल दहला देने वाला सामने आया। लखनऊ के कृष्णा नगर के प्रेम नगर इलाके में घर से रखी लोडेड राइफल से गोली चलने से एख 12 साल के मासूम की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, घर में 12 वर्षीय बच्चा शिवा और उसका ममेरा भाई दिव्य दोनों राइफल से खेल रहे थे वे इस बात से बेखबर थे कि राइफर गोली लोडेड है। इसी दौरान खेलते-खेलते दिव्य ने शिवा से राइफल नीचे रखने को कहा लेकिन शिवा नहीं माना और फिर आपसी छीना-झपटी में ट्रिगर पर उंगली चली गई और फायर हो गया। इस दौरान अचानक गलती से हुए फायर में गोली शिवा के पेट में जा लगी। जिसके बाद वह खून से लथपथ हो गया।

फायर होने के बाद परिजन फौरन पहुंचे और शिवा को जमीन पर खून से लथपथ गिरा देखकर दंग रह गए जिसके बाद तुरंत ही परिजनों ने शिवा को पास के ही लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद केजीएमयू अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन केजीएमयू अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि मृतक शिवा के पिता बलवीर सिंह पंजाब में बीएसएफ में हवलदार हैं और उनका परिवार प्रेम नगर में किराए के मकान में रहता हैं। हवलदार बलवीर के रिश्तेदार संजय मृतक के मामा हैं, जो लखनऊ में सेक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। ऐसे में उनके पास एक लाइसेंसी राइफल है, हाल ही में बीते 4 जुलाई को वो अपने बेटे दिव्य को लेकर प्रेमनगर अपनी बहन से मिलने आए थे और साथ में राइफल भी लाए थे।

शाम को वो सब्जी लेने के लिए बाजार निकले और घर में दोनों भाई शिवा और दिव्य बंदूक के साथ खेलने लगे।जिसकी छीना-झपटी में फायर हो गया और शिवा की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद फॉरेंसिक टीम को भी निरीक्षण के लिए बुलाया गया।

Related Articles

Back to top button