उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में आया पानी व लौंग से कैंसर से शुगर तक के इलाज करने वाला बाबा

कानपुर : यूपी के कानपुर में भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चैन का पुरवा गांव में एक बाबा अलौकिक शक्तियों का दावा प्राप्त होने का दावा करने के साथ अंध विश्वास फैला रहा है। उसका दावा है कि उनके एक बोतल पानी व लौंग से गंभीर बीमारियां दूर हो जाती हैं जबकि उसकी भूतों से भी बात होती है। कैंसर से शुगर तक के इलाज का दावा कर रहा है। उसके फैलाए गए अंध विश्वास से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग उसके तथाकथित दरबार में पहुंच रहे हैं। चैन के पुरवा गांव में स्थित शक्तिपीठ पर अंधविश्वास का खेल चल रहा है।

यहां रहने वाले बोतल वाले बाबा का दावा है कि वह भूतों से से सीधे बात करते है। उनको काली देवी की कृपा से उनको अलौकिक शक्तियां प्राप्त है। शक्तिपीठ के सर्वराकार खुद को श्री श्री 1008 हरिओम महाराज बताते है, और आस्था की आड़ में उनका अंधविश्वास का खेल चर्चा का विषय बना हुआ है। उनका कहना है कि जब डॉक्टर किसी मरीज को ठीक नहीं कर पाते, तो यहां आने वाले श्रद्धालु एक बोतल पानी अमृत का काम करती है, यही नहीं जब किसी व्यक्ति पर भूतों का साया होता हैं तो बाबा उन्हें भी ठीक करते दिखते हैं। मां काली की शक्ति के सहारे एक बोतल पानी, लौंग व तेल देकर लोगों की सभी तरह की बीमारियों से मुक्त करा देते हैं।

सप्ताह में दो दिन महाराज जी की गद्दी लगती हैं जहां बड़ी संख्या में हज़ारों लोग यहां आते हैं। एसडीएम भोगनीपुर सर्वेश कुमार सिंह का कहना है कि शक्तिपीठ के बाबा को अंध विश्वास फैलाने से बचने तथा हाथरस की घटना के मद्देनजर बेवजह भीड़ एकत्र नहीं करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button