स्पोर्ट्स

विराट कोहली पाकिस्तान आकर खेले मैच, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 विवाद के बीच शाहिद अफरीदी की अपील

नई दिल्‍ली : भारत के पाकिस्तान न जाने के कथित फैसले के बाद चैंपियंस ट्रॉफी २०२५ के आयोजन पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई से इस बारे में कुछ और सोचने का आग्रह किया है। अफरीदी चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान में आकर खेले, क्योंकि इससे न केवल दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध मजबूत होंगे, बल्कि उनके देश के दर्शकों को विराट कोहली को खेलते हुए देखने का मौका भी मिलेगा।

कोहली ने पाकिस्तान को छोड़कर लगभग पूरी दुनिया में क्रिकेट खेला है। उनके वहां खेलने की संभावना हमेशा प्रशंसकों को उत्साहित करती है क्योंकि सीमा पार कोहली के बहुत से फैंस हैं। कोहली के लिए यह पाकिस्तान में भारत के लिए खेलने का आखिरी मौका हो सकता है। कोहली पहले ही टी20I से संन्यास ले चुके हैं, और अपने करियर के एक बहुत ही दिलचस्प चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं, जिसमें उनका ध्यान केवल वनडे, टेस्ट और आईपीएल पर होगा।

शाहिद अफरीदी ने कहा, “मैं टीम इंडिया का स्वागत करूंगा। यहां तक ​​कि जब पाकिस्तान दौरा करता था, तब भी हमें भारत से बहुत सम्मान और प्यार मिलता था और जब भारत 2005-06 में आया, तो उनके सभी खिलाड़ियों ने इसका आनंद लिया। भारत और पाकिस्तान के एक-दूसरे के देश में जाकर क्रिकेट खेलने से बेहतर शांति का कोई और आगमन नहीं हो सकता। अगर विराट कोहली पाकिस्तान आते हैं, तो वे भारत के प्यार और आतिथ्य को भूल जाएंगे। उनका अपना अलग ही स्तर है।”

राजनेतिक मसलों की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले एक दशक से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। पाकिस्तान ने पिछले साल 50 ओवरों वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा किया था और लंबे समय से यह माना जा रहा था कि भारत पाकिस्तान जाकर खेलकर इस एहसान का बदला चुकाएगा। रिपोर्टों के अनुसार, भारत के मैच लाहौर में खेले जाने की उम्मीद थी, जो सीमा के करीब है, लेकिन एएनआई ने गुरुवार को बताया कि बीसीसीआई अपनी टीम को सीमा पार भेजने के लिए उत्सुक नहीं है और बोर्ड हाइब्रिड मॉडल को लेकर आईसीसी से बात करेगा।

विराट कोहली के T20I से संन्यास पर अफरीदी बोले, “उन्हें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने चाहिए थे, क्योंकि उनके रहते यह प्रारूप शानदार लगता था। वह क्यों नहीं खेल सकते? वह फिट हैं, फॉर्म में हैं। सबसे बढ़कर, उनके रहते नए खिलाड़ियों को अधिक सफलता मिलती। आप सभी युवाओं को एक साथ नहीं ला सकते, आपको सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों का संयोजन चाहिए। विराट उन्हें जो सिखा सकते हैं, मुझे नहीं लगता कि कोई और उन्हें सिखा सकता है।”

Related Articles

Back to top button