राज्य

स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंतऔर डॉक्टर 365 के डॉ. धर्मेन्द्र कुमार ने पंढरपुर में ‘महाआरोग्य शिविर’ की घोषणा की

मुंबई (अनिल बेदाग) : मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में आयोजित एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में महाराष्ट्र के माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तानाजी राव सावंत के मार्गदर्शन में डॉक्टरों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में पंढरपुर में एक नि:शुल्क चिकित्सा शिविर की घोषणा की गई। इस अवसर पर श्री मिलिंद म्हैसकर, अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य), पीएस स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य आयुक्त, महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और संयुक्त निदेशक, डॉक्टर 365 के अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र कुमार और मुंबई के प्रमुख अस्पतालों जैसे जसलोक, वॉकहार्ट, लीलावती और बॉम्बे अस्पताल के वरिष्ठ प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस घोषणा ने पंढरपुर में ‘महाआरोग्य शिविर’ के लिए एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक को चिह्नित किया, जिसमें 7,000 से अधिक डॉक्टर के शामिल होने की उम्मीद है। यह विशाल स्वास्थ्य सेवा पहल 15 से 18 जुलाई 2024 तक सोलापुर, महाराष्ट्र के पंढरपुर में आयोजित की जाएगी, जिसका लाभ 15 लाख से अधिक मरीजों को मिलेगा।

डॉ. धर्मेन्द्र कुमार, आर.के. एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर के अध्यक्ष और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक, ने ‘महाआरोग्य शिविर’ पंढरपुर के मुख्य परामर्शदाता के रूप में इस कार्यक्रम में भाग लिया। डॉ. कुमार ‘डॉक्टर 365’ के संस्थापक भी हैं, जो भारत में एक प्रमुख होम हेल्थकेयर सेवा है, जो क्रिटिकल केयर सेवाओं और होम-आधारित आईसीयू में विशेषज्ञता रखती है। अब तक 10,000 से अधिक परिवारों ने उनकी सेवाओं का लाभ उठाया है। इसके अलावा, फिजियोथेरेपी, पूरी तरह से उन्नत कार्डियक एम्बुलेंस और एयर एम्बुलेंस सेवाएं भी ‘डॉक्टर 365’ द्वारा उपलब्ध कराई जाती हैं।

अधिक जानकारी और सेवाओं के लिए, ‘डॉक्टर 365’ से उनके हेल्पलाइन नंबर: 93216 94402 और 8976941127 पर संपर्क किया जा सकता है।

यह कार्यक्रम महाराष्ट्र सरकार और स्वास्थ्य समुदाय की गुणवत्ता स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच में सुधार करने और क्रिटिकल केयर सेवाओं का समर्थन करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, जिससे जरूरतमंद मरीजों की एक बड़ी संख्या को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button