उत्तर प्रदेशराज्य

UP : दो अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत, उन्नाव और बीकानेर में कारों की ट्रक से हुई भिड़ंत

बीकानेर : उत्तर प्रदेश के उन्नाव और राजस्थान के बीकानेर जिले में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने एक ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी. हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए और हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद मौके से ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया है। वहीं, राजस्थान के बीकानेर में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। घटना बीकानेर से 100 किमी दूर महाजन थाना क्षेत्र में हुई है। सभी मृतक कार में सवार थे। हरियाणा के थे।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे हादसे के संबंध में पुलिस ने बताया कि दिल्ली से अयोध्या फैजाबाद जा रही लखनऊ नंबर की काली रंग की तेज रफ्तार स्कार्पियो ने पीछे से ट्रक में टक्कर मार दी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है. चार मृतकों की पहचान अयोध्या के रहने वाले 35 वर्षीय वैभव पांडे, 45 वर्षीय मनोज सिंह पुत्र बहादुर सिंह, 40 वर्षीय अमित तिवारी पुत्र दिलीप तिवारी, 40 वर्षीय अनुज पांडे के रूप में हुई है. एक मृतक की पहचान बस्ती के रहने वाले 38 वर्षीय महेंद्र सिंह पुत्र राजकुमार के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है. हादसे के वक्त चालक पीछे की सीट पर बैठा था जो गंभीर रूप से घायल हुआ है. उसे कानपुर रेफर किया गया है. घायल की पहचान आशीष कुमार पुत्र मिठाई लाल निवासी अयोध्या के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों के अनुसार, स्कॉर्पियो की स्पीड काफी तेज थी जो आगे चल रहे ट्रक में पीछे से टकरा गई. वहीं घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

इधर, राजस्थान के बीकानेर में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। घटना बीकानेर से 100 किमी दूर महाजन थाना क्षेत्र में हुई है। सभी मृतक कार में सवार थे। मरने वाले सभी लोग हरियाणा के डबवाली के रहने वाले थे। गुरुवार देर रात खतरनाक हादसा हो गया. जैतपुर से हनुमानगढ़ की तरफ से तेज रफ्तार में आ रही एक कार ने एक ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे कार में बैठे सभी लोगों की मौत हो गई। कार में सवार लोग एक ही परिवार के थे और वे डबवाली से के रहने वाले थे। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और देखने वालों की भी चीखें निकल गईं।

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि कार की स्पीड बहुत तेज थी और रात का समय होने के कारण ड्राइवर आगे चल रहे ट्रक को देख नहीं पाया। इसी कारण हादसा हुआ। सूचना मिलते ही लूणकरणसर सीओ नरेन्द्र पुनियां पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इसी दौरान टोल प्लाजा की एम्बुलेन्स भी वहां पहुंच गई। ये हादसा इतना भयंकर थे कि कार पूरी तरह से पिचक गई और अंदर मौजूद लोगों को निकालने के लिए क्रेन मंगवानी पड़ी।

क्रेन के जरिए कार के अन्दर के लोगों को जब बाहर निकाला गया तो एक बच्ची को छोड़ कर सभी की मौत हो चुकी थी। बच्ची को तुरन्त अस्पताल भेजा गया, जहां पहुंचने पर उसने भी दम तोड़ दिया। मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के थे और डबवाली तहसील के निवासी थे। सूचना मिलते ही मौके पर तुरन्त पहुंचने वाले लूणकरणसर सीओ नरेन्द्र पुनियां का कहना है कि जहां कार ओवर स्पीड में थी, वहीं रात होने की वजह से सड़क विजिबिलिटी भी कम थी। मगर हादसे की सबसे अहम वजह कार का ओवर स्पीड में होना रहा, जिसकी वजह से ड्राइवर आगे चल रहे ट्रक का अंदाजा नहीं लगा पाया। पीछे से जाकर भिड़ गया। जब क्रेन से डेड बॉडीज को निकाला गया तो घटनास्थल पर मौजूद आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस के लोग भी अपने आंसू नहीं रोक सके। वहां खड़े हर शख्स की आंखें भर आईं।

Related Articles

Back to top button