मनोरंजन

पाकिस्तानी फिल्मों में जादू चला चुके हैं नसीरुद्दीन से लेकर कई बॉलीवुड स्टार

मुंबई : माहिरा खान से लेकर फवाद खान और अली जफर तक पाकिस्तान के कई स्टार्स ने बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं भारतीय सितारे भी पाकिस्तानी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू चाल चुके हैं. बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री किरण खेर ने पाकिस्तानी फिल्म में अपनी शुरुआत 2003 की फिल्म ‘खामोश पानी’ से की थी. इस फिल्म ने स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस सहित कई पुरस्कार जीते थे. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के भाई और एक्टर अरबाज खान भी पाकिस्तानी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वे पाकिस्तानी फिल्म ‘गॉडफादर’ में नजर आए थे. फिल्म में उन्होंने शकीर खान का रोल प्ले किया था.

लीजेंडरी एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने कई पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया है. वे 2007 में रिलीज हुई ‘खुदा के लिए’ में फवाद खान, इमान अली और शान शाहिद के साथ नजर आए थे. साल 2013 में नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तानी फिल्म ‘जिंदा भाग’में आमना इलियास और खुर्रम पत्रस के साथ स्क्रीन शेयर की थी धूपिया ने फिल्म ‘कभी प्यार ना करना’ के आइटम नंबर से पाकिस्तानी फिल्मों में डेब्यू किया था. इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार वीना मलिक, मोअम्मर राणा और ज़ारा शेख ने भी प्रमुख भूमिकाएँ निभाईं थीं.

दिवंगत अभिनेता ओम पुरी कई पाकिस्तानी फिल्मों में नजर आए. वह 2016 की फिल्म एक्टर इन लॉ में दिखाई दिए थे. पाकिस्तानी फिल्मों में अभिनय के लिए उन्हें हमेशा कड़ी आलोचना मिली, लेकिन दोनों देशों के बीच शांति की वकालत करने से वे कभी पीछे नहीं हटे थे. दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने पाकिस्तानी फिल्म में डेब्यू पॉपुलर हॉलीवुड फिल्म गॉडफादर: द लीजेंड कंटीन्यूज़ के रीमेक से की थी. इस फिल्म में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थीय 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन हृदय शेट्टी ने किया था.

पाकिस्तानी फिल्म गॉडफादर: द लीजेंड कंटीन्यूज़ में विनोद खन्ना और अन्य भारतीय अभिनेताओं के साथ इंडियन एक्ट्रेस ऋषिता भट्ट ने काम किया था. बिग बॉस 4 की विजेता और टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने पाकिस्तानी एक्शन रोमांस सल्तनत में काम किया था. ये फिल्म साल 2014 में रिलीज़ हुई थी.

Related Articles

Back to top button