मनोरंजन

पहली बार मनोज जोशी फ़िल्म “द यूपी फाइल्स” में कर रहे हैं लीड रोल

मुंबई (अनिल बेदाग) : भारतीय टेलीविजन और फ़िल्म जगत में पिछले 3 दशक से अधिक समय से अभिनय करते आ रहे दिग्गज अभिनेता मनोज जोशी पहली बार अपकमिंग फ़िल्म “द यूपी फाइल्स” में लीड रोल प्ले कर रहे हैं। नीरज सहाय द्वारा निर्देशित और कुलदीप उमराव सिंह ओस्टवाल द्वारा निर्मित ‘द यूपी फाइल्स’ 26 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

मुम्बई में इस फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के अवसर पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और मनोज जोशी उपस्थित रहे। केंद्रीय मंत्री ने फ़िल्म देखी और उन्हें पसन्द आई। उन्होंने कहा कि मैंने यह फ़िल्म देखी, बहुत अच्छी फिल्म है। इसमे उत्तरप्रदेश के सच को दर्शाया गया है। फ़िल्म मे प्रमुख अभिनेता मनोज जोशी हैं जिन्होंने बहुत बढ़िया अदाकारी की है। यूपी में गुंडाराज बहुत बढ़ गया था, लेकिन जब वहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बने तो उन्होंने बुलडोजर चलाकर वहां के गुंडाराज को खत्म किया। डॉ भीमराव अंबेडकर ने जो भारत का संविधान बनाया है उसके अनुसार सभी देशवासियों को चलना ही पड़ेगा, यह फ़िल्म इन्ही बातों को दर्शाती है। जो कानून को नहीं मानेंगे उनके लिए यह अच्छा नहीं होगा। मैं द यूपी फाइल्स के लिए फ़िल्म के प्रमुख अभिनेता मनोज जोशी, निर्माता, निर्देशक और फ़िल्म से जुड़े सभी कलाकारों व टेक्नीशियन को बधाई देता हूँ।”

मनोज जोशी ने कहा कि इस फ़िल्म में एक संवाद है बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की कद्र, न एक इंच इधर न एक इंच उधर। यह बहुत ही अद्भुत डायलॉग है। संविधान के अनुसार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश को किस प्रकार बेहतर बनाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं, और उनकी कोशिश से उत्तरप्रदेश अच्छाई की ओर चल पड़ता है। यह इस फ़िल्म में बताया गया है।”

1991 से मनोरंजन जगत में काम कर रहे मनोज जोशी को इतने लंबे कैरियर में पहली बार मुख्य भूमिका मिली है। इस संदर्भ में उन्होंने उत्साहित स्वर में कहा कि एक अभिनेता को जब मुख्य किरदार निभाने का अवसर मिलता है तो उससे ज्यादा आनंद की बात और क्या हो सकती है। मुझे इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका मिली है इस बारे में मैं शब्दो मे वर्णन नहीं कर सकता। निर्माता निर्देशक का बहुत आभारी हूँ कि यह रोल मुझे दिया क्योंकि मेरे कंधों पर पूरी फिल्म है। मैं चाहता हूं कि यूपी फाइल्स को हर प्रदेश के लोग देखे, आज यूपी की विकास की गति बहुत तेज है। इस फ़िल्म के लेखक हमारे बीच नहीं रहे उन्होंने बहुत अच्छी पटकथा और संवाद लिखे हैं। 26 जुलाई को आप सब सिनेमाघरों में जाकर यूपी फाइल्स देखें।”

श्री ओस्टवाल फिल्म्स की फिल्म ‘द यूपी फाइल्स’ में मनोज जोशी के अलावा मंजरी फडनिस, अवतार गिल, अली असगर, शाहबाज खान, मिलिंद गुणाजी, अमन वर्मा, अशोक समर्थ, अनिल जार्ज जैसे कलाकार हैं। फिल्म के संगीतकार दिलीप सेन और डांस मास्टर गणेश आचार्य हैं। यूपी ,जम्मू ,मुंबई और राजस्थान में फिल्माई गई फ़िल्म के प्रोडक्शन हेड गौतम राय और भावेश जैन प्रोड्यूसर कंट्रोलर हैं। विष्णु निषाद आर्ट डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिज़ाइनर हैंऔर सुहेल लोने लाइन प्रोडूसर हैं। इस फ़िल्म को यू एफओ मूवीज़ पुरे भारत में रिलीज़ कर रही है।

Related Articles

Back to top button