राज्यहरियाणा

शिक्षा बोर्ड के अधीक्षक ने किया सुसाइड, संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला शव

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अधीक्षक ने शुक्रवार शाम को संदिग्ध हालत में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव भिवानी के तिगड़ाना मोड़ पर खेतों में नीम के पेड़ से लटका हुआ मिला। मृतक की पहचान कस्बा कलानौर निवासी 56 वर्षीय सुरेन्द्र के रुप में हुई है। सुरेंद्र भिवानी शिक्षा बोर्ड में अधीक्षक के पद पर कार्यरत था। वहीं मृतक के पास एक सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में उसने कुछ लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बताया जाता है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी में अधीक्षक के पद पर कार्यरत कलानौर निवासी 56 वर्षीय सुरेन्द्र कल घर से लापता हुआ था। परिजन उसे कल से ही तलाश कर रहे थेे। शुक्रवार शाम को तिगड़ाना के पास खेतों में पशु चराने आए कुछ लोगों ने नीम के पेड़ से एक व्यक्ति का शव लटका हुआ देखा। उन्होंने घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर एसआई राधेश्याम घटना स्थल पर पहुंचे।

पुलिस ने छानबीन की तो उसकी पहचान कलानौर निवासी सुरेन्द्र पुत्र बलबीर के रुप में हुई। पुलिस ने छानबीन की तो मृतक की आई-20 कार घटनास्थल की कुछ दूरी खड़ी मिली। वहीं परिजनों ने हत्या की आशंका भी जताई है तथा निष्पक्ष जांच की मांग भी की है। पुलिस ने शव को भिवानी नागरिक अस्पताल में पहुँचाया तथा शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

मामले में पुलिस को मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला। सुसाइड नोट में उसने कुछ लोगों को उसे आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि यह जांच का विषय है। पुलिस जांच अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर गोहाना थाना में शिकायत दर्ज है व जांच की जा रही है तथा जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button