राज्य

जनता दरबार के दौरान गिरिराज सिंह पर हमला, शख्स ने किया मुक्का मारने का प्रयास

नई दिल्ली: बिहार के बेगूसराय जिले में शनिवार को एक चौंकाने वाली घटना घटी। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के जनता दरबार के दौरान एक युवक ने उन पर हमला करने का प्रयास किया। आरोपी युवक ने मंत्री गिरिराज सिंह को मुक्का मारने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और उसे पकड़ लिया। घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को काबू में कर लिया। पुलिस को सूचित किया गया और उन्होंने आरोपी को हिरासत में ले लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है ताकि हमले की वजह और इरादों की पूरी जानकारी प्राप्त की जा सके।

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है ताकि हमले की असल वजह और इसके पीछे के कारणों की जानकारी मिल सके। पुलिस ने इस घटना की जांच व्यापक स्तर पर शुरू कर दी है और सभी संभावित पहलुओं की समीक्षा की जा रही है।

गिरिराज सिंह का बयान
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गिरिराज सिंह ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने लिखा, ‘मैं गिरिराज सिंह हूं और समाज के हित में अपनी आवाज उठाना और संघर्ष करना मेरा कर्तव्य है। मैं किसी भी प्रकार के हमलों से डरने वाला नहीं हूं। आज जो लोग दाढ़ी और टोपी देखकर लोगों को शह देते हैं और उनकी खुशामद करते हैं, वे देख लें कि कैसे बेगुसराय, बिहार और पूरे देश में लव जिहाद, लेंड जिहाद और सांप्रदायिक तनाव फैलाया जा रहा है। समाज की भलाई के लिए मैं हमेशा सचाई के साथ खड़ा रहूंगा और किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक विद्वेष के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा।’

जनता दरबार का आयोजन
मंत्री का जनता दरबार बलिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया था। इस दौरान आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष मोहम्मद सैफी पर हमले का प्रयास करने और मंत्री के विरोध में जोरदार नारेबाजी करने का आरोप लगा है। हालांकि, इस हमले के प्रयास में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बाल-बाल बच गए और उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं आई।

भविष्य की सुरक्षा व्यवस्था
इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन और पुलिस द्वारा घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। जैसे ही इस मामले से जुड़ी और जानकारी प्राप्त होगी, प्रशासन और पुलिस द्वारा उसे सार्वजनिक किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button