उत्तर प्रदेशराज्य

बहराइच में भेड़ियों का आतंक खत्म करने की तैयारी, शूटरों की स्पेशल टीम तैनात

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर बहराइच के जंगल में आदमखोर भेड़िये को मारने के लिए नौ शूटरों की एक विशेष टीम तैनात की गई है। उस टीम में वन विभाग और पुलिस के शूटर शामिल किए गए हैं। बुधवार को राज्य सरकार की ओर से एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बहराइच में कई दिनों से कैंप कर भेड़ियों के सचे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रही मुख्य वन संरक्षक रेणू सिंह ने पूरे अभियान की समीक्षा बैठक की। उसके बाद विभाग ने डीएफओ अजीत प्रताप सिंह के नेतृत्व में भेड़ियों को पकड़ने के लिए नए तरीके से विसात बिछाने की कवायद और तेज कर दी। डीएफओ ने बताया कि अब हिंसक भेड़िए वन विभाग की पकड़ से अधिक समय तक दूर नहीं रह सकते। इनको पकड़ने के लिए मध्य क्षेत्र जोन के बहराइच, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, गोंडा, रायबरेली, अयोध्या व अमेठी सहित नौ जिलों से 20 टीमों को पूरे इलाके को चार सेक्टरों में बांट कर तैनात किया गया है। साथ ही तमाम संसाधन भी बढ़ाए गए हैं।

बहराइच के डीएफओ ने बताया कि पंकज कुमार शुक्ला डीएफओ गोंडा, धर्मेंद्र नाथ सिंह डीएफओ श्रावस्ती, कृपा नाथ सुधीर एसडीओ अयोध्या, मयंक अग्रवाल एसडीओ रायबरेली को सेक्टर प्रभारी बनाया गया है। वहीं आम जनता को भेड़िए दिखाई दें तो उसकी सूचना के लिए सेक्टर प्रभारियों के मोबाइल नंबर प्रसारित कर दिए गए हैं। जिसमें प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच के सीयूजी नंबर 7839435148, उप प्रभागीय वनाधिकारी नानपारा के नंबर 7339434875 एवं कमांड सेंटर के प्रभारी उपप्रभागीय वनाधिकारी श्रावस्ती 9454612462, रुद्र प्रताप सिंह उप क्षेवअ. के नंबर 9453603467 दिन के लिए व अजय कुमार कश्यप वन दरोगा के मो. नंबर 9170 645939 रात के लिए प्रसारित हैं। इन पर ग्रामीण भेड़ियों से संबंधित सूचना दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button