पंजाबराज्य

केजरीवाल की जमानत पर भगवंत मान ने कहा-यह लोकतंत्र की जीत है

चंडीगढ़: दिल्ली शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी।दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर उन्होंने कहा, “यह लोकतंत्र की जीत है। इस मामले में कुछ भी नहीं है। सभी बाहर आ गए हैं। हमें (केजरीवाल की रिहाई से) बड़ी ताकत मिलेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित घोटाले के मामले में जमानत दे दी है। उनके शुक्रवार को जेल से बाहर आने की खबर है। जिसके बाद वह आम लोगों से संवाद करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जताते हुए आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर खुशी जताई है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के अपनें हैंडल पर लिखा, “बाहर आने पर आपका स्वागत। हमने आपको मिस किया। सत्य परेशान हो सकता है मगर पराजित नहीं! अंततः माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल की बेड़ियों से आजाद करने का फैसला सुना दिया है। माननीय सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया!” दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “सत्यमेव जयते.. सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।”

वहीं मनीष सिसोदिया ने अपने एक्स हैंडल पर अरविंद केजरीवाल की तिरंगा हाथ में पकड़े एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, “झूठ और साज़िशों के खिलाफ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है। एक बार पुनः नमन करता हूं बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था।”

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा ये एक बार फिर साबित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल जैसा सच्चा, ईमानदार, देशभक्त नेता इस देश में नहीं है। जिनको गिरफ़्तार करने के लिए भाजपा ने हज़ारों तरह की साजिश रची। उन्हें जेल में डाला। आज सुप्रीम कोर्ट का हम धन्यवाद करते हैं जिनके कारण आज सच्चाई की जीत हुई है और झूठ का पर्दाफाश हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, “एक लंबे समय के बाद अरविंद केजरीवाल जी लौट रहे हैं इसके लिए मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं… अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक नाम नहीं है, बल्कि ईमानदार राजनीति का एक ब्रांड है। उनकी बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें 6 महीने के लिए जेल जाना पड़ा। लेकिन अरविंद केजरीवाल जी आज फिर से लौटे रहे हैं तो आज दिल्ली की सभी मां-बहन खुशी मना रही हैं। आने वाले समय में AAP और मजबूत होगी।मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं…. अब हरियाणा में होने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार अभियान की कमान अरविंद केजरीवाल जी संभालेंगे

सुप्रीम कोर्ट द्वारा CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर AAP नेता गोपाल राय ने कहा, “सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई। सभी लोगों के अंदर खुशी का माहौल है। पूरे दिल्ली और देश में एक संदेश गया है कि तानाशाही कितना भी मजबूत हो उसे एक दिन हारना पड़ता है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित घोटाले के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हें 10-10 लाख रुपए के दो मुचलके जमा करने के बाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर सार्वजनिक टिप्पणी करने पर रोक लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुकदमे में केजरीवाल सहयोग करें। केजरीवाल को सीबीआई वाले केस में भी जमानत पहले ही मिल चुकी है। केजरीवाल मामले में सुनवाई करते हुए दोनों जजों ने अलग-अलग बातें रखी है।

Related Articles

Back to top button